• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

‘ओडीएफ की तरह स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण में अव्वल रहेगा पंचकूला’

पंचकूला। पंचकूला जिला हरियाणा प्रदेश का एक ऐसा जिला है, जिसने प्रदेश में सबसे पहले ग्रामीण क्षेत्र में खुले में शौच मुक्त होने का गौरव प्राप्त किया है। उसी प्रकार, जिला वासियों के सामूहिक प्रयासों से अब भी स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 में इस दिशा में अव्वल रहेगा।
यह बात अंबाला लोकसभा क्षेत्र के सांसद रतन लाल कटारिया ने शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा सेक्टर एक स्थित जैनेन्द्रा पब्लिक स्कूल के ऑडिटोरियम में स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कही। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता अभियान की देश में शुरुआत की थी और इस अभियान में महिलाओं, युवाओं और सभी ने बढ-चढ कर भाग लिया और इसके सकारात्मक परिणा सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंचकूला एक सुंदर शहर है और थोड़े प्रयास करने से ही हम स्वच्छता के लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। स्वच्छता अभियान में महिलाओं का विशेष योगदान रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश में लोगों की सोच में परिवर्तन लाना मुख्य उद्देश्य है और स्वच्छता अभियान के कारण देश परिवर्तन की ओर बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बिना किसी निजी स्वार्थ के कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने जन-धन योजना व प्रधानमंत्री उज्जवला योजना को देश में लागू किया और इससे गरीब लोगों को काफी लाभ पहुंचा है। उज्ज्वला स्कीम के तहत गरीब महिलाओं को घरेलू गैस के कनेक्शन उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश के गरीब लोगों के स्वास्थ्य को कायम रखने की दिशा में भी आयुष्मान भारत योजना बनाई गई है, जिसके तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य का खर्चा सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से देश में काफी परिवर्तन आया है और लोगों के स्वास्थ्य में भी काफी सुधार आया है। जिसे फलस्वरूप लोगों के मेडिकल खर्च के बिलों में भी कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात व अन्य संचार माध्यमों से भी लोगों को प्रभावित किया है। और जब मन की बात कार्यक्रम होता है तो लगभग एक करोड़ महिलाएं प्रधानमंत्री की मन की बात सुनने को इकट्ठी होती हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-panchkula news : Ambala Lok Sabha MP started clean survey rural 2018 in Panchkula
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, panchkula news, ambala lok sabha mp ratanlal kataria, clean survey rural 2018 in panchkula, pm modi, haryana chief minister manohar lal, panchkula hindi news, panchkula latest news, haryana hindi news, haryana government, political news, पंचकूला समाचार, हरियाणा समाचार, हरियाणा सरकार, पॉलिटिकल न्यूज, नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम मोदी, अंबाला सांसद रतनलाल कटारिया, स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 पंचकूला, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved