• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आवारा कुत्तों की समस्या पर बेबस मंत्री कविता जैन, क्या कहां, यहां पढ़ें

On the problem of stray dogs, the helpless minister kavita Jain - Panchkula News in Hindi

पंचकुला । हरियाणा सरकार प्रदेश में नगर निगम की सड़कों पर 265 करोड़ व अमरूत योजना के तहत शहरों के विकास पर 2650 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर रही है। इसके साथ साथ लीज होल्डर के नाम मकान व दुकान की रजिस्ट्री करने और बिल्डिंग बाई लॉज एवं एडवरटाईजमेंट पोलिसी बनाने का कार्य किया है ताकि जनता को तत्काल राहत प्रदान की जा सके।
यह जानकारी हरियाणा की स्थानीय शहरी निकाय व महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती कविता जैन ने जिला के अंर्तगत पड़ने वाले गांव सुखदर्शन में 303.64 लाख रुपए की राशि से बनने वाले कैेनल हाऊस (स्टे डॉग पांण्ड) की आधारशिला रखने उपरांत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए दी।
उन्होंने कहा कि आवारा कुत्तों की पंचकूला में ही अपितु प्रदेश व देश में गम्भीर समस्या है। उन्होंने कहा कि पंचकूला नगर निगम ने नई पहल करते हुए ट्राईसिटी में ही नहीं अपितु प्रदेश व देश में पहला कैनल हाऊस बनाने की जो पहल की है उसके लिए नगर निगम के आयुक्त राजेश जोगपाल व उनकी टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि धरती मां पर सभी जीवों को जीने का बराबर का अधिकार है और हमें उनकी सुरक्षा की दिशा में हर सम्भव प्रयास करने चाहिए और नगर निगम का यह सराहनीय प्रयास है। इसके निर्माण से आवारा कुत्तों की समस्या में भारी राहत मिलेगी।
जैन ने कहा कि करनाल, फरीदाबाद व गुरूग्राम के बाद पंचकूला शीघ्र ही स्मार्टसिटी बनने जा रहा है। इसके लिए जिला की जनता व प्रशासनिक अधिकारियों ने बढचढ कर कार्य किया जा रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समानरूप चहुंमुखी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि कालका की विधायक लतिका शर्मा ने भी अपने संबोधन में बताया कि इस समय नगर निगम की 100 करोड़ रुपए की परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश की 12 करोड़ महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाए है।
जनसभा को संबोधित करते पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि नगर निगम के आयुक्त राजेश जोगपाल व उनकी टीम जिलावासियों को आधारभूत सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए सराहनीय कार्य कर रही है और इस विकास की कड़ी में एक नई पहल करते हुए आवारा कुतों से निजात की दिशा में बड़ी परियोजना लागू की है जिससे आवारा कुतो की समस्या से बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि इसके निर्माण के लिए पहले साढे तीन एकड़ भूमि प्रयोग में लाई जाएगी। इसका निर्माण कार्य एक वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। यहां पर स्ट्रे डाग्स के हैल्थ चैकअप के लिए डाक्टरों की टीम, ओपीडी, एमरजेंसी कक्ष व मैडिसन सैंटर की व्यवस्था भी होगी। इसके साथ साथ डॉग्स के खेलने के लिए प्ले सैक्टर भी विकसित भी किया जाएगा और यहीं पर स्ट्रे डॉग्स को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On the problem of stray dogs, the helpless minister kavita Jain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, haryana hindi news, kavita jain, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved