• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कृषि मंत्री ने मैंगो मेला के विजेताओं को किया सम्मानित

Minister honored winners of Mango fair - Panchkula News in Hindi

पंचकूला । हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने यादविन्द्रा गार्डन पिंजौर में आयोजित 28वें मैंगो मेले के समापन अवसर पर आम उत्पादकों, आम उत्पादों के विभिन्न वर्गो के विजेताओं को सम्मानित किया। कृषि मंत्री के साथ इस मौके पर हरियाणा पर्यटन कार्पोरेशन के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव नवराज संधू, शुगरफेड हरियाणा के चेयरमैन हरपाल सिंह चीका, उद्यान विभाग के महानिदेशक अर्जुन सिंह सैनी और पर्यटन विभाग के प्रबंध निदेशक विकास यादव, किसान आयोग के चेयरमैन रमेश यादव और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 संजय शर्मा भी उपस्थित रहे।


कृषि मंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश के किसानों का आहवान किया कि वे कृषि और बागवानी उत्पादन बढाने के साथ-साथ अपने उत्पादों की मार्किटिंग और ब्रांडिंग के क्षेत्र में भी प्रयास करें। उन्होंने कहा कि किसान अपने उत्पादन का सही मूल्य मार्किटिंग और ब्रांडिंग में महारत हासिल करके ही प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा सहित भारत के किसान इस क्षेत्र में गंभीरतापूर्वक प्रयास करें तो भारत विश्व पटल पर कृषि क्षेत्र में इज़राईल जैसे देशों को भी पछाड़ सकता है। साथ ही उन्होंने कृषि एवं बागवानी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आगामी वर्ष से मैंगो मेले को दो दिन से तीन दिन तक बढाएं।

उन्होंने कहा कि मेले में प्रदर्शित फलों व उनके उत्पादों से संबंधित लिटरेचर भी उपलब्ध करवाया जाना चाहिए ताकि मेले में आने वाले लोग आमों की किस्मों, उनकी उपलब्धता के समय तथा उत्पादों को तैयार करने की विधि की जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि यह मेला निश्चित रूप से उत्साहित करने वाला है और इस मेले के माध्यम से दर्शकों के साथ-साथ किसानों को भी बागवानी के क्षेत्र में नई जानकारियां हासिल होती हैं। कार्यक्रम में पुरस्कार विजेता आम उत्पादकों ने अपने अनुभव भी सांझा किए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Minister honored winners of Mango fair
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mango fair, agriculture minister, om prakash dhankar, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved