• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनआरोग्य योजना जरूरतमंद लोगो के लिए वरदान साबित हो रही है: ज्ञानचंद गुप्ता

Janarogya Yojana is proving to be a blessing for the needy people: Gyan Chand Gupta - Panchkula News in Hindi

पंचकूला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीब और जरूरतमंद लोगो के लिए आरंभ की गई आयुषमान भारत प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना वरदान साबित हो रही है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पंचकूला जिला के 669 गरीब लोगों को इलाज पर 66.64 लाख रुपये खर्च की जा चुकी है।

पंचकूला विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना में शामिल परिवारों को वर्ष में पांच लाख रुपये तक की मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है। उन्होंने बताया कि इस योजना के लाभपात्र पैनल में शामिल राजकीय और निजी अस्पतालों में अपना मुफ्त इलाज करवा सकते है।

पंचकूला जिला में सिविल अस्पताल सेक्टर-6, मदर टेरेसा साकेत अस्पताल सेक्टर-1, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालका और रायुपररानी के साथ साथ 11 निजी अस्पतालों को भी आयुषमान भारत योजना के पेनल में शामिल किया गया है। लाभपात्र को स्वास्थ्य सेवायें लेने के लिये इन अस्पतालों मे कोई पैसा देने की आवश्यकता नहीं होती, केवल योजना के तहत जारी किया गया गोल्डन ई-कार्ड दिखाना होता है।

गुप्ता ने कहा कि पंचकूला जिला में 13363 परिवारों को लगभग 65 हजार सदस्यों को इस योजना के लिये चुना गया है। उन्होंने कहा कि योजना में ऐसे परिवारों को शामिल किया गया है, जिनका नाम वर्ष 2011 के आर्थिक-सामाजिक सर्वें की सूची में शामिल था।

उन्होंने बताया कि इनमें से अब तक 23347 लोगों के गोल्डन ई-कार्ड जारी किये जा चुके है। उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास के साथ साथ जनकल्याण की योजनाओं को भी विशेष प्राथमिकता दी है और पहली बार ऐसे प्रयास किये गये है ताकि गरीब व्यक्ति पैसे के अभाव में इलाज से वंचित न रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Janarogya Yojana is proving to be a blessing for the needy people: Gyan Chand Gupta
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief whip gyanchand gupta, ayushman bharat pradhan mantri jana roga yojana, necessary people, varadhan prashit, panchkula, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved