• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पंचकूला में इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक के काउंटर की शुरूआत

पंचकूला । हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओपी धनखड़ ने डाकखाना कार्यालय अंबाला डवीजन की ओर से पंचकूला सेक्टर 4 में स्थित डाकघर कार्यालय के प्रांगण में इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक के उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
इस अवसर पर अंबाला लोकसभा सांसद रतन लाल कटारिया, पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता, डाकघर कार्यालय के सुपरिटैंडेंट कुल्दीप सिंह, मैनेजर अरुण, जिला भाजपा के प्रधान दीपक शर्मा, युवा मोर्चा के जिला प्रधान योगेन्द्र शर्मा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उत्तम ढालिया सहित प्रशासन व डाकघर कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर कृषि मंत्री ने कहा कि एक समय था कि डाकघरों का हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण योगदान था लेकिन बाद में इसकी लोकप्रियता कम होती चली गई। उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वयं डाकिए की भूमिका को देखा है। उन्होंने चर्चा करते हुए कहा कि उनके पास पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का एक पत्र आया था और यह पत्र जब डाकिया लेकर घर पहुंचा तो वह डाकिया भी काफी खुश था। उन्होंने कहा कि जहां मैं खुश था वहीं डाकिया भी इस बात को लेकर खुश था कि वो पहली बार प्रधानमंत्री की चिट्ठी लेकर आया था। उन्होंने कहा कि ऐसी कई चिट्ठीयां हैं जो उन्होंने संभाल कर रखी हुई हैं।
उन्होंने कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक भारतीय डाक विभाग के पूर्ण स्वामित्व वाली बैंक है जिसका मकसद वित्तीय समावेश के साथ डिजीटल बैंकिंग की सेवाओं को डाकघरों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना है।
इस अवसर पर अंबाला लोकसभा के सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री के दिमाग में नये-नये आईडिया आते रहते हैं और जिनका लाभ गरीब परिवारों को मिल रहा है और आज से उन्होंने इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक की भी शुरूआत की है जो किसानों व आम लोगों के लिए यह प्रणाली कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि पंचकूला वासियों के लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह वर्ष तक पंचकूला के सेक्टर 7 में रहे और यहीं से वे गुजरात के मुख्यमंत्री बने। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक की शुरूआत कर डिजीटल क्रांति की शुरूआत की है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India Post Payments Bank counter starts in Panchkula
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: agriculture and farmer welfare minister op dhankar, india post payments, panchkula, panchkula news, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved