• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों की गिरदावरी कर किसानों को मुआवजा दिया जाए: प्रदीप चौधरी

Farmers should be compensated by hiking the crops due to hailstorm: Pradeep Chaudhary - Panchkula News in Hindi

पंचकूला। इंडियन नैशनल लोकदल पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने सोमवार को हुई भारी बरसात व ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलों की शीघ्र गिरदावरी करवा किसानों को मुआवजा देने की मांग उठाई। इसके अलावा फसल बीमा योजना के तहत किसानों को मुआवजा भी मिलना चाहिए, जो उनका अधिकार है।

इनेलो पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि जिले भर में किसानों की गेंहू, प्याज, मक्की और मुली के बीज सहित अन्य कई फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। किसानों ने उन्हें बताया कि 80 फीसदी फसलें बर्बाद हो गई है और ओलावृष्टि के चलते जहां फसलें नीचे गिर गई है तो वही दाना भी झड़ गया है।

किसान ने बड़ी मेहनत और भारी खर्च से फसलें तैयार की थी और प्राकृतिक नुकसान किसान के लिए भारी आर्थिक नुकसान है। ऐसे में प्रशासन शीघ्र किसानों को राहत देने के लिए उचित कदम उठाएं और फसल बीमा योजना के लाभ के लिए किसानों को पुरा वक्त दिया जाए। क्योंकि अक्सर होता है कि किसान को पता भी नही चलता और उसे बिना जागरूक किए फसल बीमा योजना के लाभ का वक्त निकाल दिया जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers should be compensated by hiking the crops due to hailstorm: Pradeep Chaudhary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian national lok dal party\s district president, mla pradeep chaudhary, devastated by hail, crops, girdavari, compensation, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved