• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सीएम ने जनप्रतिनिधियों, मंत्रियों और अफसरों से किया सीधा संवाद, सुझाव मांगे

पंचकूला। हरियाणा ने गुरुवार को अंतर्राज्यीय परिषद् की तर्ज पर अंतर जिला परिषद का न केवल गठन किया बल्कि उसकी पहली बैठक आज पंचकूला में आयोजित कर जन प्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री सहित हरियाणा सरकार के अन्य मंत्रियों व वरिष्ठ अधिकारियों ने सीधा संवाद कर उनसे ओपन हाउस में सुझाव आमंत्रित किए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंतर जिला परिषद की बैठक की विधिवत रूप से शुरूआत करते हुए कहा कि लोकतंत्र शासन प्रणाली में आज का दिन ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा गठन को लगभग 52 वर्ष हो गए हैं। जिस भावना से वर्ष 2014 में हरियाणा के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता सौंप कर राज पलटा था, हमने पिछले चार वर्षों में शासन की व्यवस्था में बड़ा परिवर्तन किया है जिसका बड़ा उदाहरण आज की यह अंतर जिला परिषद की बैठक है। उन्होंने कहा कि देश 1947 में आजाद हुआ परंतु 26 जनवरी 1950 को गणतंत्र राज्य बना और हमें अपना संविधान मिला। उस समय संविधान निर्माताओं ने पंचायती राज संस्थानों के सुदृढीकरण की बात कही थी परंतु उस और ध्यान नहीं दिया गया। वर्ष 1993-94 में संविधान में संशोधन किया गया था परंतु उस पर भी हरियाणा आगे नहीं बढा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM interacts directly with public representatives, ministers and officers, seeks suggestions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, public representatives, cm interacts directly, ministers and officers, seeks suggestions, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved