• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आप उम्मीदवार को साथ लेकर गठबंधन नेताओं ने कालका क्षेत्र का किया दौरा

aap candidate with Alliance Leaders together visited the Kalka area - Panchkula News in Hindi

पंचकूला। आम आदमी पार्टी (आप) एवं जननायक जनता पार्टी ने अपने अंबाला लोकसभा हल्के से सांझे उम्मीदवार पृथ्वी सिंह को लेकर कालका विधानसभा के गांवों में गए और लोगों से उनके लिए वोट मांगे। गठबंधन के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपने उम्मीदवार को साथ लेकर बागवाली, मौली, खेड़ी, हरयोली, शाहजाहपुर (कंनडरवाला),गड़ी कोटाहा कार्यक्रम व, रायपुररानी, पारवाला, श्यामपुर, नाला जबरोट, इशरनागर मार्किट, माजरा,लेही, ग्रीडान, मढ़ावाला, गोरखनाथ तथा पिंजौर में वोट मांगे।

दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने लोगों को आश्वास्त किया कि उनका प्रत्याशी चुनाव जीतने के बाद उनकी सभी समस्याओं को प्राथमिक्ता के आधार पर उठायेगा। जननायक जनता पार्टी के जिला प्रधान भाग सिंह दमदमा और आप के अंबाला लोकसभा तथा जिला पंचकूला के प्रधान योगेश्वर शर्मा ने लोगों से कहा कि उनकी पार्टियों की ओर से जो सांझा जनसेवापत्र घोषणापत्र जारी किया गया है, उसे शतप्रतिशत अवसर आने पर लागू किया जाएगा। जिसमें किसानो, सैनिकों, युवाओं, महिलाओं, कर्मचारियों, व्यापारियों सहित समाज के सभी वर्गों के लिए विशेष योजनाएं लागू की जांएगी। उन्होंने बताया कि आज हरियाणा में ही नहीं बल्कि देशभर में बेरोजगारी बढ़ी है।

भाजपा ने देश व प्रदेश के युवओं से नौकरी देने का वायदा कर उनके वोट तो ले लिए मगर अपना वायदे को पूरा नहीं किया। ऐसे में अवसर मिलने पर उनकी पार्टियां रोजगार मेरा अधिकार को लागू करेगी जिसमें हर हाथ को काम की गारंटी होगी। इतना ही नहीं प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी। सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में होगी। प्रदेश के हर शहर-कस्बे में रोजगार मेले लगाए जाएंगे। आयोजित रोजगार मेले में युवाओं को उनकी योग्यतानुसार रोजगार प्रदान करने हेतु कंपिनयों के वरिष्ठ पदाधिकारी स्वयं मौजूद रहेंगे। दिल्ली, गुरुग्राम आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे। न्यूनतम वेतन 14 हजार रुपए निर्धारित किया जाएगा, एक दिन की न्यूनतम मजदूरी 600 रुपये होगी।

दोनों नेताओं ने बताया कि जींद जिले में शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे उंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। वीरगति को प्राप्त सभी अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिलवाया जाएगा। शहीद सैनिकों के परिवार को 50 लाख रुपये की धनराशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने किसानों के साथ भी छल किया,मगर गठबंधन की सरकार बनने पर फसलों के दामों पर 10 प्रतिशत या 100 रूपए की दर से अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा।
फसल को समर्थन मूल्य से कम दर पर खरीदने को अपराध घोषित कर ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया जाएगा। शिक्षा को महत्व देते हुए नवोदय विद्यालय और सैनिक स्कूलों की तर्ज़ पर हर जिले में किसान मॉडल स्कूल खोले जाएंगे। प्रत्येक गांव में पुस्तकालय खोले जाएंगे और हर गांव में रोडवेज बस सेवा बहाल की जाएगी। सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों में लड़कियों की पहली क्लास से पीएचडी तक की शिक्षा मुफ्त की जाएगी। स्वास्थ्य का उल्लेख करते हुए भाग ङ्क्षसह दमदमा औश्र योगेश्वर शर्मा ने कहा कि हर मां को दो बच्चों के पालन पोषण के लिए 2000 रूपए प्रति मास पेंशन स्वरुप दिए जाएंगे। निजी और अनुबंध आधार पर काम करने वाली महिलाओं के लिए भी मातृ अवकाश का प्रावधान किया जाएगा। स्वास्थ्य का अधिकार लागू कर हर व्यक्ति का स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा।
उन्होंने आगे बताया कि स्नातक और मास्टर डिग्री पूरी करने पर प्रदेश के हर छात्र-छात्रा को प्लेसमैंट का अवसर अनिवार्य तौर पर दिया जाएगा। पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड स्थापित किया जाएगा। टपरीवास वर्ग के लोगों को नियमानुसार बीपीएल सूची में शामिल किया जाएगा, इस वर्ग के बच्चों से सरकारी स्कूलों- कॉलेजों में फीस नहीं ली जाएगी। बुढ़ापा पेंशन की आयु महिलाओं के लिए 55 वर्ष और पुरुषों के लिए 58 वर्ष होगी। सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन नीति बहाल की जाएगी। सभी कर्मचारियों को 1 जनवरी 2017 से 7वें वेतन आयोग के अनुसार वेतन प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस सरकार ने जहां व्यापारियों का व्यापार खत्म कर दिया वहीं हमारी सरकार बनने पर व्यापारी आयोग का गठन किया जाएगा। खिलाडिय़़ों की प्रोत्साहन राशि को दोगुना किया जाएगा, हर लोकसभा क्षेत्र में एक स्पोर्ट्स कॉलेज खोला जाएगा।

जिला स्तर पर पत्रकारों के लिए रिहायशी कॉलोनी विकसित की जाएगी। वकीलों की तरह पत्रकारों को भी सरकार की तरफ से चैम्बर बनाकर दिए जाएंगे। प्राइवेट स्कूल मनमाने तरीके से फीस नहीं बढ़ा पाएंगे। गुरुग्राम में प्रदेश के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की विशेष बैंच बनाई जाएगी। खनन का काम सरकारी निगरानी में होगा और इसमें स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। सभी गांव में आर ओ पानी की व्यवस्था की जाएगी। हर गांव में खेल स्टेडियम की स्थापना के साथ ही साथ अनुभवी खेल प्रशिक्षक की नियुक्ति की जाएगी। सभी निगम, बोर्ड, आयोग, कारपोरेशन, यूनिवर्सिटी, मुख्यमंत्री के सलाहकार, ओएसडी आदि पदों पर हरियाणा के रहने वाले लोगों को ही नियुक्त किया जाएगा।
इस अवसर पर उनके साथ आप कालका के संगठन मंत्री परवीन हुड़ा,पंचकूला के प्रधान सुशील मैहता, बिट्टू सदाना, स्वर्णपाल सिंह मनिंद्र ङ्क्षसह, आर्य सिंह मनप्रीत सिंह मान, जजपा के राय सिंह प्यारेवाला, बिट्टू बागवाली, अमित सैनी, देवखान हरयोली, केसर हरयोली, चमन भागपुर, पवन दंडयोली, बलदेव गवाही, बलवंत मोरनी, रणवीर सरपंच, चमेल राणा, संजीव सुलतानपुर सरपंच व काला हरयोली भी थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-aap candidate with Alliance Leaders together visited the Kalka area
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aap candidate, alliance party leaders, visited the kalka area, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, haryana news, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved