• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आपातकालीन सहायता के लिए NDRF की एक टीम होगी पंचकूला में तैनात

A team of NDRF will be posted in Panchkula for emergency assistance - Panchkula News in Hindi

चंडीगढ़। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम शीघ्र ही पंचकूला में तैनात की जाएगी, क्योंकि आपदा प्रबंधन मंडल, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने पंचकूला में एक क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र (आरआरसी) के रूप में एक टीम की स्थायी रूप से तैनाती के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। क्षेत्र में किसी भी आपदा के मामले में एनडीआरएफ टीम तत्काल आपातकालीन सहायता प्रदान करेगी।

गृह विभाग के एक प्रवक्ता आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

हरियाणा सरकार ने पंचकूला के उपायुक्त और पुलिस महानिदेशक को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम की स्थायी रूप से तैनाती के लिए पंचकूला में दो एकड़ या 10,000 वर्ग फुट से अधिक निर्मित क्षेत्र की पहचान करने को कहा है ताकि क्षेत्र में किसी भी आपदा के मामले में तत्काल आपातकालीन सहायता मिल सके।

उन्होंने कहा कि आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने के लिए एनडीआरएफ की एक टीम को तैनात किया जाएगा जिसमें एक राजपत्रित अधिकारी, सात उप-समन्वय अधिकारी और 40 अन्य कर्मियों शामिल होंगे। इसके अलावा, आपदा नियंत्रण प्रबंधन ऑप्रेशनस के लिए एक हलके वाहन, एक मध्यम वाहन, एक बस, एक एम्बुलेंस और एक ट्रक की पार्किंग तथा उपकरणों के भंडारण के लिए पर्याप्त जगह भी प्रदान की जाएगी।

इससे पूर्व, महानिदेशक, एनडीआरएफ, नई दिल्ली से पंचकूला में 45 एनडीआरएफ कर्मियों की एक टीम को तैनात करने का अनुरोध किया गया था, जिसके लिए क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र के रूप में तैनाती की सहमति दी गई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A team of NDRF will be posted in Panchkula for emergency assistance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ndrf team, panchkula news, emergency assistance, national disaster response force, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved