• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सेवा दिवस के रूप मनाया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन

पंचकूला। पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस पूरे देश में सेवा दिवस के रूप मनाया जा रहा है। इस दिवस पर विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से जनता की सेवा की जा रही है।

विधायक आज स्थानीय अर्बंन हैल्थ सैंटर सेक्टर -16 में आयोजित मैगा विशाल स्वास्थ्य शिविर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस केन्द्र में रेडियोग्राफी सिस्टम एवं एक्सरें की नवीनतम तकनीकि का भी लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने चार साल के कार्यकाल में अनेक क्रान्तिकारी कदम उठाए हैं, जिनका लाभ सीधे गरीब व्यक्तियों को मिला है। इसलिए आज पूरे देश में समाज के लोग उनकी दीर्घायु की कामना करते हैं। देश में कहीं मैडिकल कैंप, रक्तदान शिविर, आंखों की जांच के शिविर लगाने के अलावा कहीं जनता के लिए लंगर लगाए जा रहे हैं। सरकार का मुख्य ध्येय ही समाज के गरीब एवं अंतिम लाईन में खडे व्यक्ति को आर्थिक रूप सशक्त करके समाज की मुख्य धारा से जोडऩा है ताकि देश का हर व्यक्ति समृद्ध एवं खुशहाल बन सके।

विधायक ने कहा कि सरकार के इस तरह के कार्यक्रम तब तक जारी रहेगें जब तक समाज के गरीब एवं पिछडे व्यक्ति हमारे साथ खड़ा होकर सामाजिक एवं आर्थिक खुशहाली में नहीं आ जाता। इसलिए पूर्ण रूप से गरीब समाज को समर्पित देश के प्रधानमंत्री का जन्म दिवस को चारों दिशाओं में मनाया जा रहा है।

गुप्ता ने कहा कि इस स्वास्थ्य शिविर के सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम बधाई की पात्र है। अब इस अस्पताल में सभी तरह की सुविधांए मुहैया करवाई जाएगी। इन सेवाओं से अब सेक्टर 6 के अस्पताल में ज्यादा भीड नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पंचकूला के अस्पताल को अपग्रेेड करके 300 बैड का बनाने के साथ साथ सीटी स्कैन, डायलिसिस, एमआरआई जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं भी बढ़ाई गई हैं। अब इस अस्पताल में प्रतिदिन 4500 ओपीडी हो गई है। इस अस्पताल से जीरकपुर, परमाणु जैसे आसपास के गरीब लोगो को भी लाभ मिल रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Narendra Modi birthday celebrates as Service Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deputy amo, dr saroj agarwal, health camp, narendra modi birthday celebration, pm modi turns 68, pmo dr manakirat murar, prime minister narendra modi, service day, panchkula mla, chief whip gyan chand gupta, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, palwal news, palwal news in hindi, real time palwal city news, real time news, palwal news khas khabar, palwal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved