• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाईपास को लेकर दर्जन भर गावों के ग्रामीणों मे रोष

Villagers of dozens are furious about punhana bypass - Nuh News in Hindi

कासिम खान मेवात। पुन्हाना में बाईपास बनाने की प्रक्रिया बेशक गति पकड़ने लग गई हो लेकिन जिन गावों से बाईपास निकाला जा रहा है इसे लेकर इलाके के करीब दर्जन भर गावों के ग्रामीणों मे रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन ने पहले भूरियाकी से रावलकी-पैमाखेडा¸ गांव होते हुये सिंगार गांव तक निकालने का सर्वे कराया था लेकिन राजनैतिक दवाब में आकर बाईपास को चांदनकी- गौधोला गांव से घीडा गांव तक निकाला जा रहा है।

ग्रामीणों की मांग है की बाईपास को पहले किये सर्वे के अनुसार बनाया जाये। गुरूवार को दर्जन भर गावों के मौजिज लोग पैमाखेडा गांव के सरपंच भूरू उर्फ इरशाद के नेतृत्व में हज कमेटी के चेयरमेन औरंगजेब से मिले। चेयरमेन को ग्रामीणों ने अपनीे समस्या से अवगत कराते हुये कहा कि प्रशासन बाईपास को ऐसी जगह से निकाल रहा है जहां पर किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं है। बल्कि राजस्थान बॉर्डर होने के कारण यहां बाईपास निकालने पर अपराधिक घटनाओं में इजाफा होगा।



पैमा खेडा के सरपंच भूरू ने बताया कि बाईपास निकालने के लिये प्रशासन ने पहले भूरियाकी, जाडौली, रावलकी, पैमाखेडा , लफूरी, घीड़ा व सिंगार गांव की जमीन का सर्वे कराया था जो बाईपास के लिये पूरी तरह से उचित है लेकिन प्रशासन ने राजनैतिक दबाव में आकर बाईपास को ऐसे इलाके से निकालने के लिये प्रपोजल तैयार किया है जहां पर ना तो कोई सुविधा है और ना ही सुरक्षा की दृष्टि से उचित है। सरपंच भूरू ने बताया कि अगर बाईपास भूरियाकी से रावलकी होते हुये सिंगार तक निकलता है तो ना केवल यहां पर विकास होगा बल्कि यहां के बेरोजगार युवकों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि बीसरू रोड पर ही लघु सचिवालय बन रहा है इसके अलावा यहां पर आईटीआई व पलवल- फरीदाबाद के लिये लिंक रोड भी है जिससे ना केवल लोगों को बाईपास का पूरा फायदा मिलेगा बल्कि शहर के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।


भूरू ने बताया की अगर बाईपास भूरियाकी से सिंगार तक बनता है तो यहां के किसान जमीन देने के लिये पूरी तरह तैयार है। दहज कमेटी के चेयरमेन औरंगजेब ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की उनकी मांगों को जल्द ही उच्च अधिकारियों के सामने रखा जायेगा और इसका समाधान कराया जायेगा। इस मौके पर रावलकी गांव के पूर्व सरपंच लियाकत, जाकिर बीसरू, लाला बीसरिया, चौधरी शौकत उर्फ घुडचडी सिरौली, काला सरपंच लफूरी, इरशाद घीड़ा, दीना घीडा, खुर्शीद गुबराडी, अख्तर जाडौली, नियाजू ठेकेदार रावलकी, जुम्मा सरपंच बडका इत्यादि मौजूद रहे।



शुक्रवार को होगी महापंचायत

पुन्हाना में बाईपास बनाने के लिये चुनी गई जमीन को लेकर शुक्रवार को दर्जन भर गावों के लेाग महापंचायत का आयोजन करेगें। जिसमें सरकार से बाईपास को चांदनकी- गौधोला से ना निकालकर भूरियाकी से रावलकी पैमाखेडा होते हुये सिंगार तक बनाने पर सरकार से मांग की जायेगी। पंचायत में दर्जन भर गावों के मौजिज लोगों के अलावा राजनेता व समाजसेवी भाग लेंगे। बताया जा रहा है कि पंचायत बीसरू रोड स्थित मरकज में होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Villagers of dozens are furious about punhana bypass
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: villagers of dozens are furious about punhana bypass, nuh update news, nuh latest news, mewat news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved