• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेडिकल कॉलेज में डिलीवरी के समय स्टाफ नर्स की मौत, जमकर हुआ हंगामा

Staff nurse died at the time of delivery at the medical college, the festive season - Nuh News in Hindi

नूंह। जिले के नलहर गांव में राजा शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज का विवादों से चोली दामन का साथ चला आ रहा है। आए दिन किसी ना किसी बात को लेकर मेडिकल कॉलेज में धरने प्रदर्शन होते रहते हैं। इसके पीछे मरीजों के साथ डॉक्टरों का अच्छा व्यवहार नहीं होना भी बड़ा कारण बना हुआ है। ताजा मामला मेडिकल कॉलेज में ही स्टाफ नर्स की नौकरी कर रही 33 साल कि प्रमिला का है। जिसकी डिलीवरी के कुछ समय बाद खून नहीं रुकने के कारण मौत हो गई। स्टाफ नर्स प्रमिला डिलीवरी के समय मेडिकल कॉलेज के निक्कू वार्ड में कार्यरत थी।

उसकी मौत के बाद गुस्साए परिजनों तथा स्टाफ के अन्य कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर ड्यूटी के समय लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की और हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि जिन डॉक्टरों को सरकार की ओर से इस मेडिकल कॉलेज में काम करने के लिए वेतन दिया जाता है, वह डॉक्टर शाम होने से पहले ही यहां से चले जाते हैं। जबकि डाक्टरों को रहने के लिए अलग से मेडिकल में कॉलेज इमारत बनी हुई है।

परिजनों ने बताया कि डिलीवरी के समय प्रमिला को लडक़ी हुई थी और डिलीवरी के बाद उसे ब्लडिंग होना शुरू हो गया। जब इस बारे में डॉक्टरों को बताया गया तो उन्होंने मरीज को देखने से भी इंकार कर दिया और अपने घर चल दिए। इसके बाद देर शाम प्रमिला की मौत हो गई। मौत से गुस्साए स्टाफ के कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज में काम नहीं करने का मन बनाते हुए 500 कर्मचारियों ने ड्यूटी के समय हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक दोषी डॉक्टरों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की जाती तब तक ना तो मृतक प्रमिला के शव को यहां से ले जाया जाएगा और ना ही कोई कर्मचारी मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी करेगा।

मौके की नजाकत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कर्मचारियों ने सुंदर पाल सिंह तथा दिव्या मंगला डॉक्टर पर सीधे-सीधे ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप लगाए हैं। जिससे स्टाफ के कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज में जमकर कॉलेज प्रशासन व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Staff nurse died at the time of delivery at the medical college, the festive season
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: staff nurse, died, time, delivery, medical college, festive season, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved