• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रेडियो मेवात सरकारी स्कूलों मे बेहतर परिणाम के लिये दे रहा है बच्चों को ट्यूशन

Radio Mewat is giving good education through radio tuition to schools children in nuh - Nuh News in Hindi

कासिम खान ,नूंह। रेडियो मेवात कक्षा 6 से 10 तक के बच्चों को रेडियो के माध्यम से शिक्षित कर रहा है। यह कार्यक्रम हर शनिवार और रविवार को शाम साढ़े चार बजे से साढ़े सात बजे तक प्रसारित किया जाता है। कार्यक्रम का मकसद बच्चों को गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, इतिहास, अंग्रेजी और व्याकरण विषयों का डर दूर कर शिक्षित करना है। रेडियो मेवात द्वारा रेडियो ट्यूशन की शुरुआत पिछले साल बोर्ड की परिक्षाओं के निराशाजनक परिणाम को देखकर की गई।


मेवात की बात करें तो बच्चों के खराब रिजल्ट का कारण स्कूलों में अध्यापकों की कमी भी है, जिसकी वजह से स्कूलों में समय पर कोर्स पूरा नहीं हो पाता है। रेडियो मेवात ने बच्चों की इस समस्या को देखते हुए और साथ ही जो बच्चे ट्यूशन का खर्चा नहीं उठा सकते उनके लिए रेडियो ट्यूशन कार्यक्रम चलाया है।



इस कार्यक्रम की शुरुआत 22 जुलाई 2017 को गई थी। इन छह महीनों में अब तक 270 एपिसोड चलाए जा चुके है। इस कार्यक्रम को संचालित कर रहे रेडियो मेवात के रिपोर्टर रमजान यह सुनिश्चित करते है कि संबंधित विषय से जुड़े एक्सपर्ट बच्चों को आसान तरीके से उनकी कोर्स की किताबों में से पढ़ाएं। प्रोग्राम के तहत बच्चों को नैरोकास्टिंग के जरिए भी स्कूलों में जाकर एपिसोड सुनाये जाते हैं। रेडियो ट्यूशन के छह महीने के सफर में बच्चों का सकारात्मक रूझान देखने को मिल रहा है, और वो पाठ्यक्रम से जुड़े अपने सवालों को फोन, रेडियो मेवात के ऑफिस और मैसेज के माध्यम से रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Radio Mewat is giving good education through radio tuition to schools children in nuh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: radio mewat, radio mewat giving good education, tuition trough to radio, tuition for schools children, mewat newws, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved