• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नूंह उपायुक्त ने बालिका शिक्षा वाहिनी वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Nuh Deputy Commissioner flagged off the girl education corps vehicles - Nuh News in Hindi

कासिम खान,नूंह। शनिवार को उपायुक्त अशोक शर्मा ने फिरोजपुर नमक के सरकारी विद्यालय से बालिका शिक्षा वाहिनी वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहिनी जिले के 58 रूटों पर चलाई जाएगी। यह सुविधा छठी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के विधार्थियों के लिए उपलब्ध होगी। बालिका शिक्षा वाहिनी को एमडीए और सर्व शिक्षा अभियान के संयुक्त तत्वाधान चलाई जा रही है।


उपायुक्त शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि सरकार जिले में शिक्षा की प्रगति व व्यवस्था सुधार को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ मिलने से बच्चों की ड्रॉप आउट समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। उन्होंने जिले के लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वो इस योजना का पूरा पूरा लाभ उठाएं और अपने बच्चों को स्कूलों से ड्रॉप आउट होने से बचाएं।


इस अवसर पर सर्व शिक्षा अभियान कार्यक्रम के सलाहकार जितेंद्र शर्मा ने बताया कि जो बच्चे दूरी के कारण स्कूलों से ड्रॉप आउट हो रहे हैं उनके लिए विभाग की निदेशक डॉ. एसएस फुलिया के निर्देश पर यह पायलट प्रोजेक्ट योजना जिले के बच्चों के लिए शुरु की गई है। इस योजना के अंतर्गत के एक बच्चे पर 1250 रुपये की राशि खर्च की जा रही है। जो यह सुविधा होगी वो बच्चों के लिए निशुल्क होगी। इस अवसर पर हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के सलाहाकर, एसडीएम नूंह डॉ. मनोज कुमार, डॉ. अनूप सिंह, डीईईओ अनूप सिंह जाखड सहित काफी लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nuh Deputy Commissioner flagged off the girl education corps vehicles
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nuh deputy commissioner, flagged off, girl education corps vehicles, nuh latest news, nuh update news, mewat news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved