• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्रीय पर्व की गरिमा बढ़ाने को लेकर हुई बैठक - डीसी

Meeting on increasing the dignity of the national festival said DC nuh - Nuh News in Hindi

कासिम खान, नूंह। उपायुक्त अशोक शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय स्थित क्रांफेंस हॉल में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में बैठक आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित करती आकर्षक झांकियां इस राष्ट्रीय पर्व की गरिमा को बढ़ाएंगी। समारोह में विभिन्न परेड की टुकडिय़ों के अतिरिक्त रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जिसमें देश एवं प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के रंग देखने को मिलेंगे।


उपायुक्त अशोक शर्मा ने अधिकारियों को राष्ट्रीय पर्व के लिए सौंपी गई जिम्मेवारियों को निष्ठापूर्वक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं ताकि इस कार्यक्रम की गरिमा के अनुरूप कार्यक्रम का आयोजन हो सके। उन्होंने कहा कि इस समारोह में जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने वाले सरकारी व गैर सरकारी महानुभावों को सम्मानित भी किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि परेड के लिए पूर्वाभ्यास किया जाएगा तथा समारोह में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले मास पीटी शो की भी तैयारी सही तरीके से करवाई जाएगी। अंतिम पूर्वाभ्यास 24 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल स्थानीय वाईएमडी कालेज के ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। एसडीएम नूंह की अध्यक्षता में जिला शिक्षा अधिकारी, जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी की गठित समिति सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन करेंगी।


उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि रिहर्सल के दौरान मैदान में पीने के पानी के टैंकर तथा एंबुलैंस की सुविधा प्रदान की जाए। उन्होंने परिवहन महाप्रबंधक को बच्चों को कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने के लिए बसें तथा रिकवरी वैन उपलब्ध करवाने को कहा। गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार जिला पुलिस की दो प्लाटून, होमगार्ड की एक टुकडी, एनसीसी सीनियर की टुकडी दो, स्काउट एंड गाइड, एनसीसी जुनियर की दो टुकडिय़ां, प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकडी समरोह में भाग लेंगी। उपायुक्त ने इस मौके पर स्टेज पर वीआईपी के बैठने का प्रबंध, ग्राउंड की तैयारी, रंगोली का कार्य, समारोह से पूर्व की प्रक्रिया में शहीद स्मारक की सजावट, शहर में सफाई का कार्य, सड़कों की मुरम्मत, शामियाना, बैरिकेटिंग, पीटी शो परेड के लिए लाइन लगवाना, बिजली की व्यवस्था, विश्राम गृह के प्रबंधों, पेयजल की व्यवस्था, जलपान की व्यवस्था, यातायात का प्रबंध, एंबुलेंस, मेडिकल टीम, अग्निशमन सेवा सहित मिठाई वितरण के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को प्रबंध करने के निर्देश दिए ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meeting on increasing the dignity of the national festival said DC nuh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nuh officers meeting, dignity of the national festival, dc nuh, republic day, लघु सचिवालय, mini secretariat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved