• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रभारी मंत्री राव नरबीर सिंह ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

Incharge Minister Rao Narbir Singh heard the problems of the villagers - Nuh News in Hindi

नूंह। हरियाणा के लोक निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री राव नरबीर सिंह ने शनिवार को नूंह जिले के दो गांवों कलवाड़ी और सूंध में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।
इस मौके पर ग्राम पंचायतों ने अपनी समस्याओं को लेकर मंत्री राव नरबीर को मांग पत्र सौंपे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सोहना-तावडू विधानसभा क्षेत्र में मनोहर लाल सरकार 200 करोड़ रूपए लागत वाली विभिन्न सड़कों का निर्माण करा रही है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार सही ढंग से विकास कार्य कराती तो आज ग्रामीणों को अपनी समस्याओं को हल कराने के लिए भटकना नहीं पड़ता।
उन्होंने कहा कि अहीरवाल क्षेत्र की जनता के लिए सरकार ने 147 करोड़ रूपए लागत वाली सिंचाई विकास योजना लागू की है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य करवा रहे हैं,हम क्षेत्रवाद की भावना नही रखते। नरबीर ने कहा कि सरकार ने डबवाली के लिए 38 करोड़ रूपए मंजूर किए। उन्होंने कहा कि अमेरिका अमीर है, इसलिए वहां सड़कें अच्छी हैं, बल्कि अच्छी सड़कों की वजह से अमेरिका अमीर है। उन्होंने कहा कि किसी देश की सड़कों पर उसकी तरक्की निर्भर करती है।
उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार में सड़कों का विकास इसलिए हो पाया क्योंकि मुख्यमंत्री की नीयत और नीति साफ है। पहले ऐसा नहीं था और सब निर्णय मुख्यमंत्री खुद लेता था। अब सरकार बदली है तो प्रदेश भी तेजी से बदल रहा है। गुडगांव में जल्द मल्टी स्पैशलिटी हाॅस्पीटल, इंटरनेशनल रेलवे स्टेशन और बस अडडा बनाया जाएगा। रेलवे स्टेशन घनकोट में बनाया जाना प्रस्तावित है। गुरूग्राम शहर में चोराहों का रूप बदला है। इस मौके पर मंत्री ने तावडू विकास खंड को गुरूग्राम जिले में शामिल किए जाने की मांग को लेकर कहा कि यह समय जल्द आ रहा है।
इस मौके पर मंत्री राव नरबीर ने कलवाड़ी स्कूल के कमरों में पंखे और वाटर कूलर लगवाने के लिए अपने कोष से धनराशि दिए जाने की घोषणा की।
उधर गांव सूंध में ग्राम सरपंच के फाॅर्म हाउस पर एक अन्य कार्यक्रम में मंत्री राव नरबीर सिंह ने भाग लिया और लोगों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने दोनों गांवों में पेयजंल, बिजली और आम रास्तों को ठीक कराने की मांगें प्रमुखता से उठाई। दोनों गांवों में मंत्री राव नरबीर को फूलमालाओं और पगड़ी बांधकर सम्मान किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Incharge Minister Rao Narbir Singh heard the problems of the villagers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister of public works department of haryana rao narbir singh, mewat news, mewat hindi news, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved