• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सौ करोड़ खर्च कर गांव को श्रीकृष्ण की नगरी बनाने वाला पुलिस की गिरफ्त में

In the arrest of the police making village of Shri Krishna, spending hundreds of hundred crores - Nuh News in Hindi

नूंह। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से महज 70 किलोमीटर दूर हरियाणा राज्य के सबसे पिछड़े जिले नूंह मेवात जिले के मरोड़ा गांव को विकास के सपने दिखाने वाला पुलिस की गिरफ्त में पहुंच चुका है ।
मरोड़ा गांव विकास के एतबार से लंदन बनाने तो महर्षि दयानंद हर्ष गुरुकुल एवं गौशाला मरोड़ा को सिंगापुर की तर्ज पर विकसित करने का दम बीते कल तक भरा जा रहा था । नूंह मेवात जिले के नगीना खंड के मरोड़ा गांव की कायापलट पर एक -दो या दस करोड़ रुपये नहीं बल्कि सौ करोड़ रुपये की राशि खर्च करने के दावे किये जा रहे थे। 35 साल में 3500 करोड़ यानि हर साल 100 करोड़ रुपये खर्च करने का सपना गौशाला संचालक और ग्रामीणों को दिखाया गया था।
राधा कृष्णा इंफो बिजनेस सर्विस इन के सीएमडी गणेश हरि गांवकर ने गौशाला मरोड़ा में कई दिन से डेरा डालकर गांव की सर्वे इत्यादि का काम शुरू करने की बात कही। मेवात जिले के मरोड़ा गांव को विकास के लिए राधा-कृष्णा इन्फो बिजनेस सर्विसेज द्वारा गोद लेने की रुपरेखा बनाई । गांव के विकास पर खर्च होने वाली राशि में विदेशी कंपनियों का सहयोग लेने की बात थी ।

राधा-कृष्णा इन्फो बिजनेस सर्विसेज की ओर से मरोड़ा गांव को विकसित करने के लिये करीब 20 दिन पहले गोद लेने की चर्चाएं शुरू हुई । कंपनी के सी एम डी गणेश हरि गांवकर के अनुसार मरोड़ा गांव में पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर सोलर पावर प्रोजेक्ट, विन पावर प्रोजेक्ट, वाटर रिसोर्स, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, रूफ वाटर हार्वेस्टिंग, रूरल डवलपमेंट तथा मेवात जिले में टेक्सटाइल पार्क,हेंडीक्राफ्ट प्रोग्राम शुरू किए जाएंगे। इसके अलावा पशु सुरक्षा एवं विकसित करने के लिये विशेष कार्य योजना शुरू की जाएगी।

एेसे हुआ फर्जीवाडे का खुलासा
इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा सोमवार को उस समय हुआ जब दर्जनों ग्रामीण , गौशाला संचालक , सीएमडी गणेश हरि को साथ लेकर डीसी मनीराम और एसपी नाजनीन भसीन से मिलने पहुंचे। डीसी ने मुलाकात के दौरान सीएमडी गणेश हरि से जानकारी मांगी तो , वह कोई ठोस जवाब नहीं दे सका। बैंक खाता खंगाला गया तो जीरो बैलेंस मिलने पर तथा इतनी बड़ी राशि मेवात के गांव मरोड़ा में खर्च करने पर केंद्र -राज्य सरकार से स्वीकृति की बात पूछी गई , तो बड़ी - बड़ी बात कर गांव की तस्वीर बदलने का दम भर रहा गणेश हरि भीगी बिल्ली बन गया। डीसी मनीराम शर्मा ने कहा कि गणेश हरि को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मामला दर्ज कर जांच की जाएगी। उन्होंने जिले के लोगों से भी अपील की कि ऐसे किसी के बहकावे में न आएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In the arrest of the police making village of Shri Krishna, spending hundreds of hundred crores
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, hindi news, nuh news, arrest of the police, making village of shri krishna, spending thusend crores, news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved