• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेवात में गौकशी के 20 मुकदमे दर्ज किये गए, पांच गिरफ्तार

Gaukshis 20 cases were filed in Mewat, five arrested - Nuh News in Hindi

नूंह। जिले में फरवरी माह में अपराधों में गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान गौकशी के 20 मुकदमे दर्ज किये गए। इनमें 130 किलो मांस , 6 खाल , 45 गाय , 14 बछड़ा , 33 बैल , बरामद किये गए , तो पांच लोगों को पकड़ा गया। खास बात तो यह रही कि 10 वाहनों को भी जब्त किया गया। यह जानकारी एसपी नाजनीन भसीन ने दी।
जुआ अधिनियम के तहत जिले में 13 मामले दर्ज हुए , जिसमें करीब 26 हजार रुपये की बरामदगी हुई। इसके अलावा आबकारी अधिनियम के तहत 8 मामले दर्ज हुए , जिसमें 244 बोतल शराब , 205 बोतल अंग्रेजी , 134 बोतल बीयर पकड़ी गई। अवैध हथियार के दो मामलों में 2 पिस्टल और 1 कारतूस बरामद हुआ। एसपी ने बताया कि वाहन चोरी के मामलों में 5 बाइक बरामद की गई। लूट का एक , डकैती के चार , 1 चैन स्नेचिंग की घटना के अलावा दस चोरों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक ओवरलोड रोकने के लिए चार मामले सरकारी संपत्ति के नुकसान के पर्चे दर्ज हुए। पुलिस महकमे में 244 शिकायतों की सुनवाई की तथा 312 शिकायतों का निपटारा भी किया गया।

उन्होंने कहा कि गांजा भी बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि कुल 224 अभियोग को डिस्पोज किया गया। जिले में 183 दोषीयान की गिरफ्तारी हुई। लूट - डकैती व टटलू अपराध मामले में लेपटॉप , बाइक , मोबाइल सिम के अलावा दस हजार रुपये नकदी की बरामदगी हुई। ट्रैफिक चालान 3359 किये गए , जिनमें 5 लाख रुपये से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ। जिले में अवैध खनन रोकने के लिए 15 बार रैड की गई और आठ मामले दर्ज किये गए। इस दौरान एक वाहन को भी बरामद किया गया।

पीओ भी पकड़े ;- एसपी नाजनीन भसीन ने बताया कि पुलिस ने फरवरी माह के अंदर 29 पीओ और 8 बेलजम्पर को गिरफ्तार किया गया। लूट - डकैती के करीब 16 अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा गया। कुल मिलाकर नूंह पुलिस की सख्ती का असर अपराधों की घट रही संख्या से साफ लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gaukshis 20 cases were filed in Mewat, five arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, mewat news, information was given by sp najainin bhasin, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
loading...
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved