• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विभाग ने 140 कनेक्शन वैध कराए

Department validates 140 connections in nuh - Nuh News in Hindi

नूंहजन-स्वास्थ्य विभाग एंव स्वच्छता सहायक संगठन द्वारा जल संकट से निबटने के लिए बीवां गांव में अवैध कनेक्शनों को वैध कराने का अभियान चलाया गया। इस अभियान में ग्रामीणों को जल महत्व समझाते हुए 140 कनेक्शन वैध कराए गए। यह अभियान जिले के हर गांव में चलाया जाएगा। इसके अलावा पानी लीकेज से बेकार बह रहे पानी को मौके पर रोका गया।

जिला स्वच्छता संगठन सलाहकार नरेंद्र भारद्वाज और खंड समन्वयक खुर्शीद अहमद ने बताया कि जिले मेें पेयजल की कमी नहीं है। लेकिन ग्रामीणों ने अपने स्तर पर अवैध कनेक्शन किए हुए है। जिनसे प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बेकार बहाया जा रहा है। जिससे जिले में पेयजल संकट बना हुआ है। जिला सलाहकार नरेंद्र भारद्वाज व खुर्शीद अहमद ने बताया कि बीवां गांव में सरपंच हाकम की सहयोग से 140 कनेक्शन वैध किए गए है।


उन्होंने बताया कि यह अभियान नूंह जिले के सोंख और रिठोड़ा गांव में पूरा करने के बाद जिले के हर गांव में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से हर गांव में ग्रामीणों को पानी के महत्व के संबंध में जागरूक किया जा रहा है। नरेन्द्र भारद्वाज ने बताया की ग्रामीण अगर अपने कनेक्शन वैध करा लें तो हर घर को उपयुक्त मात्रा में शुद्ध व स्वच्छ जल देने का जो बीड़ा जन स्वास्थ्य विभाग ने उठाया है। वह सरलता से पूरा हो जायगा, विभाग के इस अभियान को जल संकट से निबटने के लिए सफलता के रूप में देखा जा रहा है।


विभाग के अधिकारियों का मानना है कि आने वाले समय में बेकार बह रहे पानी पर अंकुश नहीं लगाया गया तो मेवात के लोग एक-एक बूंद पानी के लिए तरस जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण परिवार अपना पानी भर कर नल बंद कर देें जिससे पेयजल बर्बाद होने से बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Department validates 140 connections in nuh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: department, validates, 140 connections, nuh, mewat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved