• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केएमपी के इर्द -गिर्द दिखेगा विदेशों सा नजारा : वेदप्रकाश

Around the KMP will look like overseas - Nuh News in Hindi


नूंह। कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे ( केएमपी ) में नूंह जिले के तक़रीबन 29 किलोमीटर क्षेत्र और 32 गांवों की भूमि का नजारा बदलने जा रहा है। विश्वस्तरीय इस मार्ग के दोनों और तक़रीबन दो - दो किलोमीटर की दूरी में उद्योग , हरियाली , फ़ूड पार्क , लेदर सिटी , स्पोर्ट्स सिटी इत्यादि बनाने की योजना है। हालांकि इसके लिए अभी कुछ साल इंतजार करना पड़ सकता है ,लेकिन सूबे में विकास के एतबार से पिछड़े नूंह मेवात के 32 गांवों केएमपी मार्ग से दशा -दिशा बदलनी लगभग तय है। जिला नगर योजनाकार विभाग ने भूमि का सर्वे कर एचएसआइआइडीसी विभाग को भेज दी है। पलवल से मानेसर तक तो इस मार्ग पर वाहन फर्राटा भर रहे है ,लेकिन मानेसर से कुंडली तक काम चल रहा है। जिला नगर योजनाकार वेदप्रकाश के मुताबिक केएमपी मार्ग के आसपास का नजारा देखने लायक होगा। उन्होंने बताया कि वैसे तो विकसित करने की जिम्मेदारी एचएसआइआइडीसी विभाग, उद्योग विभाग की है। लेकिन जिला नगर योजनाकार विभाग की सर्वे की जिम्मेदारी है। जिसे पूरा कर काफी समय पहले भेजा जा चुका है।


वेदप्रकाश ने बताया कि केएमपी के इर्द -गिर्द उद्योग लगाने के पलवल में उदेयोगपतियों का सम्मलेन कराया जा चुका है। हरियाणा सरकार प्रदेश-देश तथा विदेश तक उद्योग लगाने वाले लोगों से मुलाकात ही नहीं बल्कि सम्मलेन भी कर रही है। जल्द ही केएमपी मार्ग के आसपास विदेशों की तरह चमक -धमक दिखाई देगी।

आपको बता दें कि केएमपी मार्ग लगातार विवादों में रहा है। जिसकी वजह से तय समय तो दूर आज तक भी इस मार्ग का काम पूरा नहीं हो पाया है। इतना जरूर है कि मनोहर सरकार आने के बाद केएमपी मार्ग के कार्य ने गति पकड़ी , जिसकी बदौलत पलवल - मानेसर तक यह मार्ग शुरू कर दिया गया। केएमपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक माना जाता है। इस मार्ग के आसपास का नजारा बदलने से नूंह जिले में भी विकास की बयार बहने से इंकार नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Around the KMP will look like overseas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: around the kmp, will look like overseas, nuh, kundali, maesar, palwal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved