• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रदेश में 37 डार्क जोन, पानी बचाने वाली योजनाओं पर सब्सि़डी

37 dark zones in the state, subsidy on water saving schemes - Mahendragarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डॉ अभिलक्ष लिखी ने वर्तमान में हरियाणा प्रदेश में लगभग 37 डार्क जोन है जहां पर पानी की कमी है। इन क्षेत्रों में कृषि विभाग की ओर से 85 प्रतिशत सब्सिडी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं के लिए सरकार द्वारा विभाग को 435 करोड रूपए की राषि उपलब्ध करवाई गई है।

डॉ लिखी ने आज यह जानकारी राज्य के महेन्द्रगढ जिला के क्षेत्र निज़ामपुर में किसान मामचंद निवासी गांव मरोली, ब्लॉक नारनौल, जिला महेन्दरगढ़ के खेत का निरीक्षण एवं किसान समूह के साथ सीधा संवाद करते हुए दी। इस मौके पर उन्होंने किसानो को कृषि विभाग के तरफ से चलाई जा रही अनेक योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कृषि विभाग की सूक्ष्म सिंचाई जैसे की ड्रिप इरीगेशन और भूमिगत पाइपलाइन योजनाओं पर सब्सिडी उपलबध करवाई जा रही है और किसानों को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-37 dark zones in the state, subsidy on water saving schemes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, dark zone, water saving scheme, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mahendragarh news, mahendragarh news in hindi, real time mahendragarh city news, real time news, mahendragarh news khas khabar, mahendragarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved