• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुरूक्षेत्र में आईजीएम रन-2018 का आयोजन

Organizing IGM Run-2011 in Kurukshetra - Kurukshetra News in Hindi

कुरूक्षेत्र । हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि कुरूक्षेत्र में आयोजित किए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2018 में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के कारण कुरूक्षेत्र की पहचान पूरी दुनिया में बनी है।
राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी कुरूक्षेत्र में कुरूक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव को लेकर आयोजित आईजीएम रन-2018 के शुभांरभ अवसर पर बोल रहे थे। इस संबंध में उन्होंने आज ब्रह्मसरोवर पर अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को विशेष सुधार करने के निर्देश भी दिए। राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि इस धर्मक्षेत्र को एक नई पहचान देने के लिए राज्य सरकार की तरफ से गीता जंयती को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा देने का काम किया गया है।
अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के स्वरूप हर साल नया रंग देने का काम राज्य सरकार की तरफ से किया जा रहा है। इस महोत्सव के साथ आम नागरिक खासकर युवा पीढ़ी को जोडऩे के लिए मैराथन जैसी दौड़ का आयोजन भी किया जा रहा है। राज्यमंत्री ने कहा कि वे इस दौड़ में मुख्यातिथि के रूप में नहीं शहर के एक आम नागरिक की तरह भाग लेने के लिए आए है क्योंकि यह महोत््सव शहर के सभी नागरिकों का अपना महोत्सव है। इस महोत्सव का इंतजार सभी लोग बड़ी बेसब्री के साथ करते है।
इससे पहले राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, विधायक सुभाष सुधा, विधायक डा. पवन सैनी, उपायुक्त डा. एस एस फुलिया, केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा,एडीसी अनिश यादव. एसडीएम अनिल यादव,केडीबी के सीईओ संयम गर्ग, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी यशबीर सिंह ने हरी झंडी देकर आईजीएम रन-2018 को रवाना किया।
इस आईजीएम रन-2018 में लडक़ों की छह किलोमीटर दौड़ में प्रथम आने वाले करनाल निवासी अशोक कुमार को 31 हजार रुपए, दूसरे स्थान पर रहने वाले मेरठ निवासी रिनू कुमार, लखनऊ निवासी रविंद्र तृतीय को 11 हजार तथा अंबाला निवासी सचिन, कैथल निवासी रवि, रोहतक निवासी धर्मेंद्र, पानीपत निवासी बलसिंद्र, अमन, अंकित व यमुनानगर निवासी अमित को 2100-2100 रुपए और महिला वर्ग की चार किलोमीटर दौड़ में कैथल निवासी अनिता को 31 हजार, यमुनानगर निवासी दिव्ंयका चौधरी को 21 हजार, पानीपत निवासी अनू को 11 हजार रुपए तथा कुरूक्षेत्र की अनू, अंजली, अंजली रानी, नेहा, सविता अवलीन कौर, प्रिया को 2100-2100 रुपए के चैक देकर सम्मानित किया। इसके अलावा सीनियर सिटीजन के महिला वर्ग में जमना धमीजा व पुरूष वर्ग में सरवानंद को भी 2100-2100 रुपए के चैक भेंट किए गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Organizing IGM Run-2011 in Kurukshetra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: international gita festival-2018, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kurukshetra news, kurukshetra news in hindi, real time kurukshetra city news, real time news, kurukshetra news khas khabar, kurukshetra news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved