• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'जो राहुल गांधी आपके दिमाग में है मैंने मार दिया उसको'

I killed the Rahul Gandhi who is in your mind - Kurukshetra News in Hindi

कुरुक्षेत्र। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 118वें दिन अपनी दसवीं प्रेसवार्ता कर हरियाणा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि 'जो राहुल गांधी आपके दिमाग में है मैंने मार दिया उसको'। इस यात्रा में सर्द मौसम के बावजूद उनके टी-शर्ट पहनने को लेकर राहुल ने कहा कि मुझे ये फर्क नहीं पड़ता कि कोई मेरे बारे में क्या सोचता है। मैं तपस्वी था अब भी हूं। चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक, उस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और वह अपना काम कर रहे हैं। ये देश तपस्वियों का हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा सर्दी के समय टी-शर्ट पहनने को लेकर उन्हें अपनी मां सोनिया गांधी से डांट पड़ी।

उन्होंने कहा कि हाथ का निशान जो कांग्रेस पार्टी का सिंबल है, यह अभय मुद्रा है। गौतम बुद्ध, भगवान महावीर और गुरुनानक भी इस मुद्रा में देखे जाते हैं। ये शिव की पहचान है जोकि एक तपस्वी समझ सकता है।
राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा से इसे जोड़ते हुए कहा कि आपको कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तपस्या दिख रही है। हिन्दुस्तान का एक मजदूर या किसान नहीं जो मुझसे ज्यादा चला है पर चर्चा केवल मेरी हो रही है।
राहुल ने कहा वह अपना काम कर रहे हैं, जैसा कि गीता में है और उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा उनकी पूजा करा रही है, जबकि कांग्रेस तपस्वी की पार्टी है।
राहुल ने कहा, "जब अर्जुन ने मछली की आंख पर निशाना साधा तो उन्होंने यह नहीं बताया कि वह आगे क्या करेंगे, गीता में भी कहा गया है कि अपना काम करो लेकिन पार्टी के कार्यक्रम हैं जो भारत जोड़ो यात्रा समाप्त होने के बाद भी जारी रहेंगे। और इस यात्रा के नतीजे उसके बाद ही सामने आएंगे।"
उन्होंने कहा कि यात्रा का लक्ष्य बीजेपी के विभाजनकारी एजेंडे के खिलाफ है और यह राजनीतिक यात्रा नहीं है बल्कि लोगों को जोड़ने के लिए है। ये विचारधारा की यात्रा है।
बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "बीजेपी जबरदस्ती लोगों पर अपनी पूजा थोप रही है, इसलिए प्रधानमंत्री किसी से बातचीत करने नहीं आते हैं।"
भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में है और जनवरी में श्रीनगर में समाप्त होगी। यात्रा पंजाब, फिर हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I killed the Rahul Gandhi who is in your mind
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharat jodo yatra, press conference, haryana, rahul gandhi, bjp, attack, srinagar, punjab, himachal pradesh, jammu and kashmir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kurukshetra news, kurukshetra news in hindi, real time kurukshetra city news, real time news, kurukshetra news khas khabar, kurukshetra news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved