• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिक्षा के बिना कोई भी समाज व देश तरक्की नही कर सकता: मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर

Without education no society and country can advance said Minister Krishna Pal Gurjar - Karnal News in Hindi

असंध। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि शिक्षा का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है, कोई भी समाज व देश शिक्षा के बिना तरक्की नहीं कर सकता। शिक्षा अमुलभूत परिवर्तन लाती है तथा जीवन जीने का ढ़ग सिखाती है।

केंद्रीय मंत्री वीरवार को असंध स्थित जेपीएस अकादमी के 10वें वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस दिशा में काफी सहरानीय कार्य किए है। उन्होंने अभिभावकों व बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा ही हर क्षेत्र में परिवर्तन ला सकती है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बच्चों की रूचि के अनुरूप ही उन्हें शिक्षा देनी चाहिए, दबाव में कोई भी बच्चा कुछ नहीं सिख सकता है। जीवन में तरक्की का एक ही उदेश्य होना चाहिए तथा खुद को लक्ष्य की प्राप्ति के लिए खपाना होगा। दृढ़ निश्चय व कड़ी मेहनत सफलता का मूल मंत्र है, निश्चित रूप से मंजिल मिलेगी। शिक्षा को व्यवसाय के रूप में नही मिशन के रूप में लेना चाहिए। इस स्कूल ने पूरे हरियाणा में ख्याति प्राप्त की है। इस संस्थान की सुगंध पूरे हिन्दूस्तान में जाए ऐसी कामना करते है। उन्होंने बच्चों के भविष्य के लिए शुभ कामनाएं भी दी।

जेवीएस अकादमी के चेयरमैन योगिन्द्र राणा ने मुख्यातिथि व आए हुए मेहमानों का स्वागत किया। उन्होंने क्षेत्र के अभिभावकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि वे पिछले 11 वर्षों से शिक्षा से जुड़े हुए है। आज के युग में माता-पिता को चाहिए कि वे बच्चों के साथ समय-समय पर वार्ता करें तथा बच्चों की बातों को सुनकर उनका हल करें, इससे बच्चों को मनोबल बढ़ता है। स्कूल में बच्चों में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में शिक्षा व खेल में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रिंसीपल मोहनलाल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। अकादमी की तरफ से मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर असंध के विधायक सरदार बख्शीश सिंह, विधायक भगवान दास कबीरपंथी, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, जिला अध्यक्ष जगमोहन आनन्द, दुष्यत सिंह, स्कूल के प्रिंसीपल मोहन लाल, नपा चेयरमैन दीपक छाबडा, अंजू राणा, राजीव अरडाना, हरिकृष्ण अरोडा,सुखदेव सरार्फ, एसडीएम अनुराग ढ़ालिया, डीएसपी दलबीर सिंह व स्कूल के शिक्षक तथा प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Without education no society and country can advance said Minister Krishna Pal Gurjar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: without education no society, without education no country, minister krishna pal gurjar, कृष्ण पाल गुर्जर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved