• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अधिकारी अपने स्तर पर करें लोगों की समस्याओं का हल- नायब सिंह सैनी

Officers solve their problems on their own level - Nayeb Singh Saini - Karnal News in Hindi

करनाल । श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आम जनता की शिकायत को अपने स्तर पर सुने और उनका मौके पर ही निराकरण करें ताकि जनता को कार्यालयों के चक्कर ना काटने पड़े। बैठक में रखे गए 12 मामलों में से राज्यमंत्री ने 9 मामलों का निपटारा किया।
राज्यमंत्री शुक्रवार को पंचायत भवन के सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारी अपने स्तर पर जनता की समस्या सुने तो जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में छोटे-छोटे मामले रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इसके लिए सचेत होकर काम करें। बैठक में रखे एक मामले में सुरेश गांव पधाना ने कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों द्वारा उनके पुत्र का समय पर ईलाज नहीं किया बल्कि उन्हें सिग्नस अस्पताल में बिना किसी वजह के रेफर कर दिया। सिग्नस हॉस्पिटल में उनसे ईलाज के नाम पर करीब 40 हजार रूपये जमा करवाएं। डाक्टरों की लापरवाही के कारण उनके पुत्र की मृत्यु हो गई। जैसे ही जांच रिपोर्ट की सफाई देने के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक डा०सुरेन्द्र कश्यप बोलने लगे तो जिला कष्ट निवारण समिति के सभी मेम्बर निदेशक की जांच से संतुष्ट नहीं पाये बल्कि सभी ने कल्पना चावला के डाक्टरों पर मरीज के साथ ईलाज के नाम पर लापरवाही के आरोप लगाए। जांच रिपोर्ट में संतुष्ट नहीं होने पर राज्यमंत्री ने सिग्नस हॉस्पिटल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने तथा कल्पना चावला मेडिकल कालेज के डाक्टर गाजी के खिलाफ डीडीआर करने के निर्देश दिये। राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज को लोगों की सुविधा के लिए बनाया है ना कि डाक्टरों की मनमर्जी चलाने के लिए।
इस अवसर पर विधायक असंध बख्शीश सिंह विर्क,मेयर रेनू बाला गुप्ता,डीसी डा०आदित्य दहिया,एसपी जश्रदीप सिंह रंधावा,नगर निगम की आयुक्त डा०प्रियंका सोनी,एडीसी निशांत कुमार यादव,एसडीएम घरौंडा मोहम्मद इमरान रजा,एसडीएम करनाल नरेन्द्र मलिक,एसडीएम इंद्री मनीषा शर्मा,सीटीएम डा०अनुपमा,शुगर मिल के एसडीएम प्रद्युमन सिंह,सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Officers solve their problems on their own level - Nayeb Singh Saini
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister of state for labor and employment, nayeb singh saini, haryana hindi news, karnal news, karnal hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved