• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इग्नू ने 10 अक्टूबर तक बढ़ाई दाखिलों की अंतिम तिथि : डा धर्मपाल

IGNOU extended the last date of admission till October 10: Dr. Dharampal - Karnal News in Hindi

करनाल। इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डा. धर्मपाल ने बताया कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय जुलाई-2023 सत्र के लिए सर्टिफिकेट को छोड़कर बाकी सभी पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण अभी चल रहे हैं। पंजीकरण के पात्र और योग्य उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है। वे आज ही अपना रजिस्ट्रेशन कर लें इग्नू में दाखिले के लिए उम्मीदवारों को इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन पत्र जमा करना होगा।
जुलाई-2023 सत्र के लिए पंजीकरण की समय सीमा 30 सितंबर को समाप्त होने वाली थी, जिसे बढ़ाकर 10 अक्टूबर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जो नए पंजीकरण के साथ-साथ पुन: पंजीकरण के लिए भी 200 रु. लेट फीस के साथ 10 अक्टूबर तक अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है।
इग्नू में दाखिला लेने के लिए रजिस्टर करने के लिए उम्मीदवारों को फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, आयु प्रमाण, प्रासंगिक शैक्षिक योग्यता, अनुभव प्रमाण पत्र की प्रति, श्रेणी प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) की स्कैन की गई छवियों को अपलोड करना होगा।
अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड, डेबिट कार्ड, क्रेडिट के माध्यम से कर सकते हैं। एसएसटी विद्यार्थियों के लिए बीएजी, बीएससीजी और बीकॉमजी के लिए निशुल्क दाखिले की सुविधा उपलब्ध है। निशुल्क दाखिले के लिए स्टूडेंट्स के माता पिता की इनकम ढाई लाख रुपए सालाना से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्हें सिर्फ 300 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस और 500 रुपए डेवलपमेंट फीस देनी होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IGNOU extended the last date of admission till October 10: Dr. Dharampal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnal, regional director, ignou, dr dharampal, registrations, courses, certificate, july-2023 session, indira gandhi national open university, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved