• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिना भेदभाव एक समान विकास करवा रही है सरकार: काम्बोज

Government is making equal development without partiality: Kamboj - Karnal News in Hindi

करनाल। प्रदेश के खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी 90 विधानसभा क्षेत्र में सबका साथ-सबका विकास व हरियाणा एक-हरियाणवीं एक के सिद्धांत पर बिना किसी भेदभाव के एक समान विकास करवा रही है। मंत्री शनिवार को इन्द्री हलके में चल रहे जन सम्पर्क अभियान के तहत बूथ स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं को संंबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में गरीब, मजदूर, किसान व व्यापारी वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है और इन योजनाओं का सभी वर्गो को लाभ भी मिल रहा है। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को खरीफ की फसल के नियुनतम समर्थन मूल्य की जानकारी दी तथा केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में भी विस्तार से बताया। मंत्री ने कहा कि हर वर्ष लाभ के साथ फसलों के मूल्य निर्धारित होंगे। उन्होंने कहा कि वन रैंक-वन पेंशन की भांति ही केन्द्र सरकार ने हर फसल के दाम बढ़ाएं हैं और हर वर्ष खरीफ व रबी की फसलों में लाभ के साथ वृद्धि होगी।

उन्होंने जीएसटी के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए यह ऐतिहासिक कदम उठाया था,कुछ लोगों ने इसमें कुछ बिन्दुओं पर बदलाव की मांग की थी,जो कि मांग पूरी कर दी गई थी और अब वर्तमान समय में लोग जीएसटी प्रणाली से संतुष्ट है। उन्होंने 2019 में होने वाले चुनावों के बारे में कहा कि बीजेपी एक मजबूत पार्टी है, जिसका सकारात्मक ढांचा बड़ा मजबूत है। इस समय करीब 11 करोड़ सदस्य भारतीय जनता पार्टी से जुड़ चुके है। भारतीय जनता पार्टी की मंशा है कि देश व प्रदेश की सरकारो द्वारा जो भी कल्याणकारी योजना चलाई गई है, उन सभी योजनाओं का लाभ समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी मिले।

मंत्री ने कहा कि स्वच्छता के साथ हमें पर्यावरण पर भी ध्यान देना है। इसी के दृष्टिगत विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रदेश में कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए गए थे। उनका जिकर करते हुए मंत्री ने बताया कि स्कूल में पढऩे वाले प्रत्येक विद्यार्थी घर-आंगन, गली, विद्यालय, सार्वजनिक स्थान, नहर के किनारे, मन्दिर या जहां भी जगह उपलब्ध हो अपने-अपने नाम का 1-1 पेड़ लगाकर उसका संरक्षण करेंगे। उन्होने बताया कि सरकारी कार्यालयों में पेयजल के लिए प्लास्टिक की बोतलों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसका विकल्प कांच की बोतल या गिलास का प्रयोग है, क्योंकि प्लास्टिक पर्यावरण को प्रदूषित करने का एक बड़ा कारण है।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार आगामी 15 अगस्त तक सभी सरकारी व सार्वजनिक जगहों पर लगाए गए बिजली के बल्व व टयूब एल.ई.डी. में परिवर्तित किए जाने है। क्योंकि इसमें बिजली का खर्च मात्र 10 प्रतिशत आता है और बचत 90 प्रतिशत है। समाज में रहने वाले लोगो से भी अपील की जाएगी कि वे अपने-अपने घरो में एल.ई.डी. बल्व लगाएं।

इस अवसर पर कुंजपुरा मंडल अध्यक्ष नंदलाल पंचाल, नवदीप साही, जोगेन्दर शर्मा,गुरूचरण सैनी, दल सिंह सैनी, मनीष चुरनी,रमेश फोजी,संजीव सैनी, अमित रिंडल, शिव कुमार पाल, अमनदीप सिंह विर्क, राजेन्द्र मिड्डा, राकेश गुढा, कुलतार सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

समस्याएं सुनी,मौके पर समाधान किया

प्रदेश के खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने शनिवार को जन सम्पर्क अभियान के तहत कुंजपुरा मंडल के 7 गांवों में 50 कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनका हाल-चाल जाना तथा उनकी समस्याएं सुनी, समस्याएं सुनकर मौके पर उनका समाधान किया। मंत्री ने गांव चुरनी में गुरचरण सिंह,गुरमीत भगत, मनीष सैनी, नरेन्द्र सिंह, राजबीर के घर, गांव संगौहा में दीपक कुमार, प्रवेश, ज्ञानचंद नम्बरदार, सरपंच परमजीत सिंह,शीशपाल के घर, गांव सग्ंाोही में जयपाल राठौर, डा० मनफूल, बालकिशन हरिजन, सुरेन्द्र कुमार सैनी, सोमपाल सैनी, सुरेन्द्र सैनी के घर, गांव माखू माजरा में सरपंच कुलतार सिंह, गुरमीत पंच, तरन सिंह, गुरमेल, राममेहर शर्मा, गुरजीत सिंह के घर, गांव मुगल माजरा में जयकुमार, संजीव राणा, राजबीर सैनी, सरपंच मुगल माजरा के घर, गांव जडोली में सरपंच ब्रहमजीत सिंह, रविन्द्र राणा, सुरजीत राणा के घर तथा गांव बजीदपुर में सुरेन्द्र कुमार, नरेन्द्र कुमार तथा धर्मवीर सिंह के घर जाकर हाल-चाल जाना तथा वहां की समस्याएं सुनी तथा समस्याएं सुनकर मौके पर उनका समाधान भी किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government is making equal development without partiality: Kamboj
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana government, equal development, development without partiality, kamboj, prime minister narendra modi, consumer affairs minister, karndev kamboj, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved