• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वृद्धजन समाज की धरोहर, युवा आगे बढ़ने के लिए वृद्धजनों से ले शिक्षा - कर्णदेव काम्बोज

Elderly Society Heritage, Youth To Take Advancement From Older Persons - Karndev Kamboj - Karnal News in Hindi

करनाल । प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलें मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि वृद्धजन समाज की धरोहर है। युवाओं को आगे बढऩे के लिए वृद्धजनों से शिक्षा लेनी चाहिए।
मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के मौके पर करनाल के सैक्टर 13 स्थित डे-केयर सेंटर में पहुंचकर वृद्धजनों का हालचाल जाना और उनसे आर्शीवाद लिया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में वृद्धजन समाज की धरोहर है। युवाओं को अपने जीवन में आगे बढ़ाने के लिए वृद्धों के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए। जिस परिवार में वृद्ध व्यक्ति नही है वह घर खाली-खाली दिखाई देता है। युवाओं को चाहिए कि वह अपने उज्जवल भविष्य के लिए वृद्धजनों का सम्मान करें तथा उनके पास बैठकर जीवन का अनुभव प्राप्त करें।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने अपने कार्यकाल में वृद्धजनों को विशेष सम्मान दिया है। वृद्धजनों के आत्म सम्मान को बढ़ाने के लिए सरकारी कार्यालयों में अलग से विंडों की स्थापना की है ताकि किसी भी प्रकार की सुविधा का लाभ लेने के लिए उन्हें लम्बी लाईनों में ना खडा होना पडें। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए परिवहन विभाग की बसों में यात्रा करने में विशेष छूट प्रदान की गई है अब प्रदेश के वरिष्ठ नागरिक (महिला/पुरूषों) को राज्य की सीमा के अन्दर बस किराए में दी जा रही 50 प्रतिशत की छूट को बढ़ाकर अन्य राज्य के गंतव्य स्थान तक करने का निर्णय लिया है। इतना ही नही प्रदेश में वृद्धावस्था पेंशन राशि भी बढ़ाकर 1600 रुपये कर दी गई है और यह राशि अगले दो वर्षों में बढक़र दो हजार रुपये हो जाएगी।
इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक परिषद करनाल के महा सचिव जेपी सेठी ने मंत्री कर्णदेव काम्बोज का स्वागत किया और अपनी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने यह भी बताया कि अन्र्तराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 14 अक्तूबर को प्रात: 11 बजे सैक्टर 13 के ओपीएस स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Elderly Society Heritage, Youth To Take Advancement From Older Persons - Karndev Kamboj
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: food, civil supplies and consumer affairs minister, karndev kamboj, haryana news, haryana hindi news, karnal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved