• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CM के OSD ने दिए कल्याणकारी योजनाएं आमजन तक पहुंचाने के निर्देश

CMs OSD instructions for giving information of welfare schemes to the public - Karnal News in Hindi

करनाल। मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा किसानों और व्यापारियों के हितों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई गइ हैं। ऐसी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाना चाहिए। योजनाओं और परियोजनाओं के प्रचार और प्रसार के लिए सम्बन्धित विभागों द्वारा समय-समय पर जागरूकता कैम्प लगाने के लिए भी कहा गया है। पूरे प्रदेश में एक समान विकास की विचारधारा को लेकर विकास की योजनाओं और परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है, जिससे आने वाले समय में एक नया हरियाणा हम सबके सामने होगा।

ओएसडी मंगलवार को स्थानीय कैम्प कार्यालय में जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे प्रदेश का दौरा करते हुए हर विधानसभा क्षेत्र में विकास से सम्बन्धित अनेक घोषणाएं की हैं। इनमें से अधिकतर घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं तथा शेष पर तेजी से कार्य जारी है, जिनकी मुख्यमंत्री स्वयं समय-समय पर समीक्षा करते रहते हैं। इन घोषणाओं पर कार्य पूरा होने उपरांत हरियाणा की विकास की दृष्टि से एक अलग पहचान होगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में जहां विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं वहीं दूसरी ओर स्वच्छ भारत अभियान और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे सामाजिक अभियानों को जन-भागीदारी व धार्मिक-सामाजिक संस्थाओं की मदद से आगे बढ़ा रही है। स्वच्छ भारत अभियान की सफलता के फलस्वरूप आज आमजन की सोच में स्वच्छता के प्रति बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है और हमारा देश व प्रदेश स्वच्छ हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सरकार की विकासात्मक नीतियों और सामाजिक अभियानों को प्रचार के माध्यम से जनता के बीच पहुंचा रहे हैं, जिससे सामाजिक अभियानों को गति देने में जनता की और अधिक भागीदारी सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया जाता है जिसमें प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए लोगों की समस्याओं का समाधान करने का हर सम्भव प्रयास किया जाता है। इस मौके पर जनता दरबार में आई लगभग 245 समस्याओं और शिकायतों में से अधिकत्तर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया है। इस अवसर पर सीमा खन्ना कश्यप, कुलदीप शर्मा, भगवानदास अग्गी सहित भारी संख्या में अन्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CMs OSD instructions for giving information of welfare schemes to the public
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm, osd, amrendra singh, instructions, giving information, welfare, schemes, e public, karnal, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved