• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम ने 227 करोड़ 37 लाख रुपये की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया

CM manohar lal laid the foundation stone of 9 projects of about 227 crore 37 lakh rupees - Karnal News in Hindi

करनाल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचायत भवन करनाल परिसर से॒ करीब 227 करोड़ 37 लाख रुपये की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया, जिनमें 7 करोड़ 48 लाख रूपये की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन व 219 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाली 6 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि करनाल को नव वर्ष पर एक और विकास का तोहफा मिला है और ऐसे विकास के तोहफे भविष्य में भी मिलते रहेंगे। विकास ही हमारी प्राथमिकता है, इसे हम हर पहलू पर लागू रखेंगे। उन्होंने सभी आये हुए पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों, भाजपा कार्यकर्ताओं व अधिकारियों को नये वर्ष की मुबारकबाद भी दी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबसे पहले करनाल के पंचायत भवन परिसर से 3 परियोजनाओं के उदघाटन व 6 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने करीब 50 लाख रुपये की लागत से बने भादसों गांव के ग्राम सचिवालय का उद्घाटन किया, इस ग्राम सचिवालय के बनने से ग्रामीणों को पंचायती राज, रोजगार विभाग,बिजली, पासपोर्ट पेंशन, रिहायशी प्रमाण पत्र,जाति प्रमाण पत्र, बिजली के बिल संबंधी सेवाएं एक ही छत के नीचे मिल सकेंगी।

मुख्यमंत्री ने मधुबन में करीब 4 करोड 16 लाख रुपये की लागत से बने लड़कों के ऑबजर्वेशन होम का उद्घाटन किया, इस होम में शिक्षा की सुविधाओं के साथ-साथ व्यावसायिक शिक्षा का भी प्रावधान किया गया है। यह भवन 50 बच्चों की क्षमता के लिए बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने 2 करोड 82 लाख रुपये की लागत से बने करनाल के 33 के वी के सबस्टेशन का उदघाटन किया। इस सबस्टेशन के बनने से करनाल शहर की करीब 35 कालोनियां व शहर के नजदीक लगते गांव लाभान्वित होंगे।
मुख्यमंत्री ने इसी प्रक्रिया में लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 35 करोड 83 लाख रुपये की लागत से बनाये जाने वाले कुंजपुरा-करनाल-कैथल रोड़,हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड द्वारा करीब एक करोड 21 लाख रुपये की लागत से बनने वाली कोयर गांव से भोला खालसा गांव तक की सड़क, करीब एक करोड 36 लाख रुपये की लागत से बनने वाली कलसौरा से नबियाबाद तक की सडक,करीब एक करोड 55 लाख रुपये की लागत से बनने वाली असंध से मूंढ गांव की सड़क का शिलान्यास किया।
इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने नगर निगम द्वारा सेक्टर-6 व 7 के लिए सेक्टर-14 में बरसाती पानी की निकासी के लिए डिस्पोजल का निर्माण का भी शिलान्यास किया। इस पर करीब एक करोड 83 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इसके निर्माण के बाद शहर में बरसाती पानी की निकासी से राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अमृत योजना के तहत करनाल में सिवरेज लाईन डालने व सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने के कार्य का शिलान्यास किया,इस कार्य पर करीब 178 करोड़ 10 लाख रूपये खर्च आएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM manohar lal laid the foundation stone of 9 projects of about 227 crore 37 lakh rupees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm manohar lal, cm laid the foundation stone, cm 9 projects of about 227 crore 37 lakh rupees, पंजाब सरकार, punjab goverment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved