• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम ने करनाल के विकास में एक और अध्याय जोड़ा, यहां पढ़ें

CM added another chapter in Karnal development - Karnal News in Hindi

करनाल । हरियाणा के मुख्यमंत्रीमनोहर लाल ने 32 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास करके करनाल के विकास में एक और अध्याय जोड़ा है।
मुख्यमंत्री ने सोमवार को नई अनाज मंडी परिसर से पांच विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इन विकास कार्यों पर करीब 32 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान विकास करवाया जा रहा है। विकास के मामले में किसी प्रकार की कोई अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश की अढ़ाई करोड़ जनता का सहयोग यूं ही मिलता रहे, प्रदेश में विकास का पहिया ऐसे ही दौड़ता रहेगा।
मुख्यमंत्री द्वारा नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र के गांव निडाना से शामगढ़ तक की सडक़ का शिलान्यास किया गया है। इस सडक़ पर 2.2 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आएगा और एक अन्य सडक़ जाम्बा से एबला जागीर गांव को जाने वाली सडक़ जिसके निर्माण पर करीब 1.14 करोड़ रुपये खर्च आएगा, इसका भी शिलान्यास किया गया है। मुख्यमंत्री ने इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के इन्द्री कस्बे में नगरपालिका परीधि में 1.46 करोड़ रुपये की लागत से शॉपिंग कॉम्पलैक्स व करीब 1.26 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नगरपालिका इन्द्री के कार्यालय का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने अनाज मंडी से ही उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा चलाई गई इंटीग्रेटेड पावर डवेलपमेंट स्कीम की शुरूआत की है। जिले में इस योजना पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस योजना के तहत असन्ध में 6.86 करोड़ रुपये, निसिंग में 3.30 करोड़ रुपये, तरावड़ी में 5.74 करोड़ रुपये, नीलोखेड़ी में 4.46 करोड़ रुपये, इन्द्री में 4.66 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस योजना के तहत 11 केवी लाइनों की क्षमता बढ़ाना और नई 11 केवी लाइनों का निर्माण करवाना शामिल है।


इस स्कीम के तहत नई एलपी लाइनों का निर्माण करना तथा वर्तमान एलटी लाइनों की क्षमता को बढ़ाना व वर्तमान ओवरलोड एलटी लाइनों का एक्सएलपीईएबी केबल में परिवर्तन करना, नए वितरण ट्रांसफार्मर स्थापित करना तथा वर्तमान ओवरलोडिड वितरण ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाना व उपभोक्ताओं के इलैक्ट्रोमैकेनिकल तथा खराब मीटरों को बदलना है। यह कार्य मैसर्ज जेबी इलैक्ट्रिकल पंचकूला द्वारा किया जाएगा। इस योजना के तहत शहरों के करीब एक लाख पांच हजार बिजली उपभोक्ता लाभावन्तित होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM added another chapter in Karnal development
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana chief minister manohar lal, karnal development, haryana news, haryana cm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved