• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विधानसभा अध्यक्ष ने किया बाबा साहेब के आदर्शों पर चलने का आह्वान

Assembly Speaker calls for Baba Sahebs ideals - Karnal News in Hindi

करनाल। डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 126 जयंती के मौके पर प्रदेशभर में कार्यक्रमों का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। करनाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित कर सभी को बाबा साहेब के जन्म दिन की शुभकामनाए दी एवं उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के सिद्धांतों पर चलकर ही समाज विकास कर सकता है। शिक्षा का बाबा साहेब ने पुरजोर समर्थन किया था और सच्ची तरक् की शिक्षा से ही प्राप्त की जा सकती है। बाबा साहेब ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी शिक्षा ग्रहण की और उच्च शिक्षा ग्रहण करके भारत के संविधान का निर्माण किया जो कि इस बात को दर्शाता है कि शिक्षा ही जीवन में सबसे अहमियत रखती है।
पत्रकारों से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की हरियाणा सरकार ने महापुरुषों की जयंती सरकारी स्तर पर मनाने का निर्णय लिया जो समाज को प्रेरणा देने का काम करेगा। विधानसभा उपचुनावों में भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा की ये हमारे प्रधानमंत्री की नीतियों और उनके नेतृत्व की जीत है। वे जो निर्णय ले रहे हैं जनता के हित में ले रहे हैं।
एसवाईएल पर कंवरपाल ने कहा की इस मुद्दे पर हरियाणा सरकार के पक्ष की जीत हुई है और जल्द ही इसका पानी हरियाणा के किसानों को मिलेगा। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा पर दर्ज मुकद्दमे पर उन्होंने कहा की उन्होंने जो काम किए हैं उसी के अनुसार कानून अपना काम कर रहा है। जम्मू कश्मीर में सैनिकों के साथ अलगाववादियों की ओर से किए गए। दुव्र्यवहार पर बोलते हुए उन्होंने कहा की सैनिकों के साथ पूरा न्याय होगा और उनके मनोबल को किसी सूरत में कमजोर नहीं होने दिया जाएगा।
कश्मीर में धारा 370 के मुद्दे पर कंवरपाल ने कहा की इसे हटाने के लिए बहुत बड़े बहुमत की जरूरत है। संविधान बनाने वाले डॉ भीमराव आंबेडकर भी इस धारा के खिलाफ थे, लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू के कारण इसे कश्मीर में लागू किया गया, जिसके परिणाम आज हम सब देख रहे हैं। अगर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल साथ दें तो भाजपा आज ही इसे समाप्त करने को तैयार है। इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक एवं हरियाणा कर्मचारी चयन बोर्ड के सदस्य अमरनाथ सौदा भी मौजूद रहे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Assembly Speaker calls for Baba Sahebs ideals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assembly speaker, calls, for, baba saheb\s, ideals, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved