• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नौकरीपेशा लोगों के लिए एमबीए करने का सुनहरी अवस - डॉ धर्म पाल

Golden opportunity for employed people to do MBA - Dr. Dharam Pal - Karnal News in Hindi

एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त है इग्नू का एमबीए पाठ्यक्रम: डॉ धर्म पाल


करनाल।
इग्नू क्षेत्रीय केंद्र करनाल के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डॉ धर्म पाल ने जानकारी देते हुए बताया की इग्नू की मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए), लगभग सभी संभावित शिक्षार्थियों और नियोक्ताओं के लिए जाना जाता है। इग्नू का एमबीए प्रोग्राम एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त है । उद्योग के साथ-साथ रोजगार बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, प्रबंधन संकाय ने एमबीए प्रोग्राम को पूरी तरह से पुनर्गठित किया है। एआईसीटीई मॉडल पाठ्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, प्रमुख प्रबंधन संस्थानों और चिकित्सकों के कुछ शीर्ष शिक्षाविदों की भागीदारी के साथ पुनर्गठन किया गया था।

इग्नू द्वारा पेश किए जाने वाले एमबीए प्रोग्राम एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त प्रोग्राम हैं। ये पारंपरिक विश्वविद्यालयों और प्रतिष्ठित एमबीए संस्थानों द्वारा पेश किए जाने वाले एमबीए कार्यक्रमों के बराबर हैं। विश्वविद्यालय पांच विशेषज्ञताओं में एमबीए कार्यक्रम प्रदान करता है: मानव संसाधन प्रबंधन, वित्तीय प्रबंधन, संचालन प्रबंधन, विपणन प्रबंधन और सेवा प्रबंधन। ये प्रोग्राम डिस्टेंस और ऑनलाइन मोड दोनों में पेश किए जाते हैं। एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश काफी आसान है क्योंकि किसी भी प्रवेश परीक्षा को उत्तीर्ण करने की आवश्यकता नहीं है।

एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए कोई एंट्रेंस एक्साम देने की जरुरत नहीं है I किसी भी स्ट्रीम में 50 प्रतिशत अंको के साथ ग्रेजुएशन पास विद्यार्थी एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकता है अलग से कोई अनुभव की कोई जरूरत नहीं है I कार्यक्रम की अवधि न्यूनतम 2 वर्ष और अधिकतम 4 वर्ष तक है। कार्यक्रम सेमेस्टर वार पेश किया जाता है और चार सेमेस्टर में से प्रत्येक में सात पाठ्यक्रम होते हैं। एमबीए कोर्स की फीस बहुत सस्ती है यानी रु 15500 प्रति सेमेस्टर है सभी पाठ्यक्रमों को पूरी तरह से संशोधित किया गया है और नवीनतम सिद्धांतों, तथ्यों और आंकड़ों के साथ अद्यतित हैं।

कार्यक्रम को इस तरह से संरचित किया गया है कि यह रोजगार पाने के लिए नए स्नातकों के लिए फायदेमंद है, जबकि काम करने वाले पेशेवरों के मूल्य का लाभ मिलता है। जब जीवन भर सीखने की बात आती है तो यह एक आकर्षक रूप से डिजाइन किया गया कार्यक्रम है। इग्नू ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की अंतिम तिथि 30 जून 2024 है इच्छुक विद्यार्थी इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाकर ले सकते है

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Golden opportunity for employed people to do MBA - Dr. Dharam Pal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: golden opportunity, employed people, mba, dr dharam pal, ignou, career news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved