• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंस्पेक्टर विमल के निलंबन का कर्मचारी संगठनों ने किया विरोध

Suspension of Inspector Vimal Employee organizations protested in Kaithal - Kaithal News in Hindi

कैथल। अपराध जांच शाखा-2 के इंस्पेक्टर विमल कुमार के निलंबन के विरोध में जहां राजनीतिक दल सड़कों पर उतर आए, वहीं कर्मचारी संगठनों ने भी उनके पक्ष में आवाज बुलंद की है। दूसरी ओर पुलिस कर्मचारी संघ भी शनिवार को धरना देकर लघु सचिवालय में बैठा रहा।

इस मामले को लेकर स्थिति धीरे धीरे बिगड़ती जा रही है। शनिवार सुबह आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और इनेलो के कार्यकर्ता पार्क में एकत्रित हुए। इसके बाद प्रदर्शन की शकल में वे भाजपा सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए मुख्य नवग्रह चौक पर पहुंचे। यहां उन्होंने करीब दो घंटे तक जाम लगाए रखा जिससे वाहनों की आवाजाही में भारी दिक्कत आई।

आम आदमी पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष विकास तंवर, इनेलो से राजू जुलानी खेड़ा, युवा जिलाध्यक्ष बलराज नौच, कांग्रेस सुरजीत बैनीवाल, ओमप्रकाश सैन आदि के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नवग्रह चौक जमकर बवाल काटा। इन लोगों ने चौक को चोरों ओर से घेर लिया तथा पैदल आने जाने तक का रास्ता जाम कर दिया। आप पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष विकास तंवर ने मांग कि इंस्पेक्टर विमल कुमार निरीक्षक पर दर्ज मुकदमें को रद्द किया जाए तथा पुन: बहाल करते हुए सट्टा कारोबारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। तंवर ने भाजपा महामंत्री संजय भारद्वाज का पुलिस कार्रवाई में हस्तक्षेप को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि भाजपा ने पुलिस को कठपुतली बना लिया है।

इनेलो के युवा जिलाध्यक्ष बलराज नौच व राजू जुलानीखेड़ा ने कहा कि भारतभूषण जोकि विमल कुमार के खिलाफ शिकायतकत्र्ता है उनका खुद का रिकार्ड जुआ के अपराधों से भरा पड़ा है। उनके व उनके भाई के खिलाफ दर्जनों एफआईआर दर्ज है। ऐसे में एक अपराधी छवि की शिकायत पर एक ईमानदार व जांबाज आफिसर को सस्पैंड करना कहां की नैतिकता है। सुरजीत बैनीवाल व ओमप्रकाश सैन ने कहा कि सरकार को यह समझना चाहिए कि लोकतंत्र में जनता ही ताकतवर है और मालिक है। अपराधियों के साथ सांठ-गांठ करके शहर की शांति के साथ खिलवाड़ सरकार को व उच्च अफसरशाही को महंगा पड़ सकता है। इसके बाद उन्होंने एसपी के माध्यम से सीएम के नाम ज्ञपन भी सौपा। इस मौके पर नाजर सिंह दयोरा, प्रवीण नैन युवा अध्यक्ष कांग्रेस, आप कार्यकर्ता प्रदीप सिंगला, जयपाल, रघुवीर सिंह, जगजीत चीका आदि भी उपस्थित थे।
दूसरी ओर पुलिस कर्मचारी एसोसिएशन ने लघु सचिवालय में विमल कुमार के पक्ष में धरना दिया। धरने का नेतृत्व एसोसिएशन के प्रधान आजाद पालवां व जिला प्रधान ओमप्रकाश करोड़ा ने किया। अपने संबोधन में आजाद ने कहा कि पुलिस ने काका सचदेवा व भारत भूषण के खिलाफ जो कार्रवाई की है वह कानूनन सही है। ये लाग कई साल से सट्टे का धंधा चला रहे हैं। इसके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि काका ने न केवल बदतमीजी की बल्कि सरकार का डरावा भी दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पांच अप्रैल तक उन्हें न्याय नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर शमशेर माजरा,चांदी राम, ओम प्रकाश करोड़ा, रामपाल ढांडा, सुरेन्द्र शर्मा, टेकराम, अभेराम, रघुबीर ढुल, प्रेम सिंह, राजबीर आदि भी मौजूद थे। इसके बाद संघ की ओर से आईजी पुलिस को एक ज्ञापन भी दिया गया।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Suspension of Inspector Vimal Employee organizations protested in Kaithal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suspension, inspector vimal, employee, organizations, protested, kaithal, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved