• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लाइसेंस रिन्यू की मांग को लेकर आढ़तियों ने मंडी सचिव कार्यालय में मचाया हंगामा

Mandi secretary held office for demand for license renewal - Kaithal News in Hindi

कैथल। अनाज मंडी की आढ़त की दुकानों के लाइसेंस रिन्यू को लेकर शुक्रवार को आढ़तियों ने मार्केट कमेटी कार्यालय में जमकर हंगामा मचाया। मार्केट कमेटी कार्यालय का घेराव कर आढ़तिये कार्यालय में घुस गए, जहां करीब पौने घंटे तक सचिव आशा रानी से जमकर बहस हुई। इस दौरान आढ़तियों ने कुर्सियों पर चढक़र हंगामा करते हुए सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद दो घंटे तक अधिकारियों व कर्मचारियों को बंधक बनाए रखा। बाद में सूचना मिलने पर मौके पर चेयरमैन राजपाल तंवर पहुंचे तथा जिला उपायुक्त संजय जून ने मार्केट कमेटी सचिव को अपने कार्यालय में बुलाया। इसके बाद उपायुक्त मंडी पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों से बातचीत की। उन्होंने आढ़तियों को कहा कि रिपोर्ट जैडएमओ करनाल गई है, जो लाईसेंस मंडी की दुकानों, बुथों पर सही है, वे बनावा लो। रिर्पोट आने पर उसके अनुसार बाहर व एक दुकान पर ज्यादा लाइसेंस के बारे में निर्णय लिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद आढ़तियों ने अनिश्चित कालीन हड़ताल खत्म कर दी। आढ़तियों ने चेतावनी देते हुए कहा यदि लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए तो वे पिहोवा चौक जाम करने पर मजबूर हो जाएंगे।

गौरतलब है कि शहर की नई व पुरानी अनाज मंडी में पिछले एक माह से लाइसेंस रिन्यू को लेकर विवाद चल रहा है। रोजाना आढ़ती लाइसेंस के लिए मंडी के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन मार्केट कमेटी के अधिकारी मंडी से बाहर की दुकानों व किरायेदारों का लाइसेंस बनाने पर रोक लगाने की बात कहकर मना कर रहे हैं। मंडी आढ़तियों के बार-बार मिलने पर भी जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो आढ़तियों के सब्र का बांध टूट गया। आढ़तियों ने नई अनाज मंडी के में प्रधान सुरेश चौधरी की अध्यक्षता में बैठक की। बैठक में पूर्व प्रधान अŸवनी शोरेवाला, पूर्व प्रधान सुरेश मित्तल, पूर्व प्रधान सतीश जैन, लाजपतराय सिंगला, गुलाब सिंह, बचनाराम जिंदल, बीरभान जैन, जयकिशन मान ने कहा कि लाइसेंस रिन्यू को लेकर परेशान किया जा रहा है। कमेटी ने लाइसेंस रिन्यू करने की शर्त लगाते हुए कहा कि यदि दुकान उनकी मां, भाई, पत्नी आदि के नाम है तो उस पर किराया नामा देना होगा। यदि दुकान किसी के साथ सांझे में है तो वह भी दूसरे सांझेदार से लिखवा कर देना होगा। आढ़तियों से अपनी ही दुकानों का ही किराया नामा मांगा जा रहा है। जैसे तैसे आढ़तियों ने ये शर्त भी पूरी कर दी तो अब उनको चक्कर कटवाए जा रहे है और उनसे देरी के लिए जुर्माना मांगा जा रहा।

नई अनाज मंडी में 137 दुकानें है, जबकि लाइसेंस 540 हैं। पुरानी अनाज मंडी में 96 दुकानें हैं ओर लाइसेंस 200 बने हुए हैं। मार्केट कमेटी के अनुसार एक दुकान पर चार से पांच लाइसेंस बने हुए हैं। जबकि नियम अनुसार एक दुकान पर दो ही लाइसेंस बन सकते हैं। एक लाइसेंस खुद दुकान मालिक का और दूसरा उसके ब्लड रिलेशन में बनाया जा सकता है। लेकिन यहां नियमों को ताक पर रखकर एक दुकान पर कई-कई लाइसेंस बनाए गए हैं। दोनों मंडियों में 800 के करीब लाइसेंस इस समय हैं। पूर्व प्रधान सुरेश मित्तल ने कहा कि लाइसेंस रिन्यू को लेकर आढ़तियों को परेशान किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mandi secretary held office for demand for license renewal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mandi secretary, held, office, demand, license, renewal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved