• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तकनीकी दक्षता में दूसरे स्थान पर रहीकैथल सहकारी चीनी मिल

Kaithal Cooperative Sugar Mill get Second rank in Technical Proficiency - Kaithal News in Hindi

कैथल। वर्ष 1991 में स्थापित कैथल सहकारी चीनी मिल को प्रथम बार तकनीकी दक्षता के क्षेत्र में 10 .13 प्रतिशत की उच्चतम चीनी रिकवरी दर की शानदार उपलब्धि के लिए राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। यह उपलब्धि संबंधित क्षेत्र के किसानों, मिल के कर्मचारियों तथा अधिकारियों की मेहनत का परिणाम है। इस उपलब्धि के लिए सहकारी चीनी मिल को आगामी 25 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। सहकारी चीनी मिल के एमडी एवं अतिरिक्त उपायुक्त कैप्टैन शक्ति सिंह ने मिल की शानदार उपलब्धि का श्रेय इस क्षेत्र के किसानों तथा मिल कर्मचारियों को देते हुए कहा कि द्वितीय पुरस्कार के रूप में मिल का चुना जाना बड़ी उपलब्धि है।

पिराई सत्र 2016 -17 के दौरान मिल ने 37. 22 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई कर मिल के स्थापना वर्ष से अब तक की उच्चतम 10. 13 प्रतिशत की चीनी रिकवरी दर से 3. 76 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया है। अतिरिक्त उपायुक्त एवं मिल के प्रबंध निदेशक कैप्टन शक्ति सिंह ने मिल की इस उपलब्धि पर कर्मचारियों को बधाई देते हुए मिल की उपलब्धि मिल के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखी जाएगी।

इस चीनी मिल ने 26 पिराई सत्रों में काफी उतार-चढ़ाव देेखे हैं तथा अब यह मिल सफलता की राह पर अग्रसर है। मिल के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिल परिसर में अधिकारियों, कर्मचारियों ने मिठाई बांटकर खुशी का ईजहार किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kaithal Cooperative Sugar Mill get Second rank in Technical Proficiency
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kaithal cooperative sugar mill, second rank in technical proficiency, sugar mill in kaithal, hindi news, haryana news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved