• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

न्यूनतम कीमत से कम धान खरीदने वाले अफसर-आढ़तियों पर कार्रवाई के निर्देश

Instructions for action on the officers and stalwarts who bought less than the minimum price - Kaithal News in Hindi

कैथल। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव नवराज संधु ने उपायुक्त धर्मवीर सिंह के साथ कैथल की अनाज मंडियों व सीवन की अनाज मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर को निर्देश देते हुए कहा कि सोंगरी निवासी सुरेंद्र सिंह की धान की फसल को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य 1770 रुपये प्रति क्विंटल की दर से कम दर पर खरीदने के मामले की कल जांच करके दोषी अधिकारियों व आढ़ती के खिलाफ कार्रवाई करें।

अतिरिक्त मुख्य सचिव कैथल की विस्तारक अनाज मंडी व नई अनाज मंडी में धान खरीद का जायजा ले रही थी। उन्होंने कहा कि अब तक मंडियों में लगभग 50 प्रतिशत धान की आवक हो चुकी है तथा इस आवक में से 80 प्रतिशत तक धान का उठान भी किया जा चुका है। सरकार द्वारा धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 200रुपये की वृद्घि की गई है, जिसका पूरा लाभ किसानों को मिलना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार द्वारा धान की निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम कोई भी खरीददारी नहीं होनी चाहिए तथा निर्धारित 17 प्रतिशत नमी से ज्यादा नमी भी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सख्त आदेश दिए गए हैं कि किसानों को उनकी फसल का पूरा दाम दिलवाया जाए। उन्होंने मार्केट कमेटी के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि निर्धारित नमी से ज्यादा वाली धान न खरीदी जाए तथा किसानों की फसल को निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम न खरीदा जाए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instructions for action on the officers and stalwarts who bought less than the minimum price
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, kaithal, officers and stalwarts, additional chief secretary navraj sandhu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved