• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सैकड़ों मजदूर व महिलाओं ने किया लघु सचिवालय तक प्रदर्शन

कैथल। श्रमिक दिवस पर सेन्टर आफ़ इन्डियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के संयुक्त आह्वान पर जवाहर पार्क कैथल में सभा का आयोजन किया गया। सभा के बाद सैकड़ों मजदूर व महिलाओं ने लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया। सभा की अध्यक्षता संयुक्त रूप से सत्यवान व जसबीर सिंह ने की व मंच संचालन अशोक शर्मा व जरनैल सिंह ने किया।

सभा में मई दिवस के इतिहास पर वक्ताओ ने सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि एक दिन में आठ घंटे ही काम हो, इसे संघर्षों के साथ लागू करवाया गया। इन संघर्षों में कई मजदूरों को शहादत देनी पड़ी। मजदूरों ने 1848 में ही यह संकल्प लिया था कि शोषणकारी पूंजीवादी व्यवस्था को खत्म करके अपना राज कायम करके शोषण का खात्मा करेंगे। उन्होंने अक्तूबर 1917 में सोवियत संघ में हुई क्रांति का भी उदाहरण दिया। यह वर्ष अक्टूबर क्रांति का शताब्दी वर्ष भी है। मौजूदा दौर में केंद्र व प्रदेश सरकार श्रमिकों के अधिकारों को छीन रहीं हैं तथा पूंजीपतियों को ओइसका लाभ पहुंचा रही हैं। बुनियादी मुद्दों को छोड़ कर सरकार साम्प्रदायीकरण को बढ़ावा दे रही है। मंच से मांग की गई कि मजदूरों से एक दिन में छह घंटे काम लिया जाए। न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए लागू किया जाए। सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hundreds of laborers and women protest till mini secretariat in Kaithal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: laborers, women, protest, mini secretariat, kaithal, labor day, center of indian trade unions, all staff union haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved