• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

संविधान में सभी को है वोट डालने का अधिकार, सभी करें शत-प्रतिशत मतदान

कैथल। व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी यानि स्वीप गतिविधि के तहत शहरी क्षेत्रों तथा गांव-गांव जाकर मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस कार्य में और अधिक तेजी लाकर 12 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोगों को मत डालने के लिए जागरूक किया जाए। लोक गीतों, संदेश, मेहंदी प्रतियोगिता तथा अन्य क्रिया कलापों के माध्यम से आम जन को लोकतंत्र के महापर्व में मत डालकर अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया जाए।

स्वीप के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त आरके सिंह ने वीरवार को स्वीप गतिविधियों के क्रियान्यन को लेकर एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान की सबसे बड़ी विशेषता है कि इसमें सभी को वोट डालने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में स्थापित होर्डिंग पर फ्लैक्स चस्पा करवाएं, जिस पर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट करने का संदेश हो। जिला में विशेष वाहन द्वारा गांव-गांव जाकर लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह वाहन विशेषकर उन स्थानों पर जरूर जाएं, जहां पर पिछले चुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा हो।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में प्रभात फेरी के अलावा स्वयं आंगनवाड़ी वर्कर ग्रामीण महिलाओं को मतदान करने के लिए जागरूक करें, जिन गांव में महिलाओं का मत प्रतिशत अधिक रहेगा, उस गांव की आंगनवाड़ी वर्कर को प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला में चल रहे लोकतंत्र की मेहंदी अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि लघु सचिवालय सहित जहां पर आम जन का आवागमन अधिक रहता है, उन सभी स्थानों को चिन्हित करके विशेष प्रचार सामग्री द्वारा वोट करने के लिए लोगों को जागरूक करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Everyone has the right to cast votes in the constitution, all cent percent polling
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: constitution of india, right to vote, 100% voting, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved