• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष कपों में राहगीरों को पिलाया पानी

Drinking water to special cups For voters are made aware - Kaithal News in Hindi

कैथल। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि मतदान हम सभी का अधिकार है। सभी को मतदान करके देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाना चाहिए। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा आम चुनाव में सभी मतदाता निष्पक्षता से शत-प्रतिशत मतदान करके अपनी सकारात्मक भागीदारी सुनिश्चित करें। डॉ. प्रियंका सोनी स्थानीय कमेटी चौक पर लोकसभा आम चुनाव हेतू 12 मई को किए जाने वाले मतदान संदेश के विशेष कपों में वोटर छबील लगाकर राहगिरों को ठंडा मीठा पानी पिलाने के दौरान मतदान करने का आह्वान किया।

उन्होंने राहगिरों से आह्वान किया कि मतदान हमारा अधिकार तो है ही, इसके साथ-साथ हमारा कर्तव्य भी बनता है कि लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करके सभी अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। उपायुक्त ने कहा कि सभी अपने साथ-साथ आसपास रहने वाले लोगों को भी अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करें। लोकतंत्र की मजबूती के लिए 12 मई को मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन की प्रेरणा से स्वीप गतिविधियों के तहत वोटर छबील कार्यक्रमों का आयोजन विभिन्न स्थानों पर किया जा रहा है।

वोटर छबील के माध्यम से राहगिरों को विशेष कपों में पानी पिलाया जा रहा है, ताकि सभी के जहन में 12 मई को होने वाले चुनाव की तिथि याद रहे और वह निर्धारित तिथि को बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। उन्होंने कहा कि मतदान करने का मौका ५ साल में एक बार मिलता है, हमें इस मौके को गवांना नही चाहिए।
उपायुक्त ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती में एक-एक वोट का महत्व होता है। हम सभी का नैतिक कर्तव्य बनता है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करके देश के महापर्व में भागीदारी करें। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन मतदाताओं के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक प्रबंध पूरे किए गए हैं। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने में विशेष प्रकार के इंतजाम किए गए हैं। जिला के 4 हजार 949 दिव्यांग मतदाताओं का बीएलओ के जरिए पूरे जिला में सर्वे करवाया गया है। जिन दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक जाने व घर तक वाहन की आवश्यकता है, उन सभी को घर से मतदान केंद्र तक लाने व छोड़ने का प्रबंध किया गया है। महिला मतदाताओं के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं। चुनाव प्रक्रिया में जितने भी अधिकारी व कर्मचारी लगे हैं, उन सभी को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि 6 व 7 मई को पोलिंग पार्टियों की रिहर्सल भी की जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा घर-घर जाकर वोटर स्लिप का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ-साथ नए फोटोयुक्त बने मतदाता पहचान पत्र भी मतदाताओं के घर-घर जाकर दिए जा रहे हैं। वोटर छबील कार्यक्रम में उपायुक्त ने आम जन को ठंडा मीठा पेयजल पिलाने के साथ-साथ अपील कर रही थी कि सभी अपने मत का प्रयोग करेंगे। इस मौके पर खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक वीरेंद्र कुमार, चुनाव नायब तहसीलदार हीरा लाल, एमई राजकुमार शर्मा सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Drinking water to special cups For voters are made aware
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: drinking water to special cups, drinking water to voters are made aware, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic