• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गौशालाओं में गौवंश की देखरेख और चारे की कमी नहीं होने दी जाएगीः कमलेश ढांडा

Care of cattle and lack of fodder will not be allowed in gaushalas: Kamlesh Dhanda - Kaithal News in Hindi

कैथल। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाओं का क्रियान्वयन किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में गौशालाओं के अच्छे प्रबंधन के लिए विभिन्न योजनाएं बनाई हैं, ताकि गौवंश सुरक्षित रहे।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा आड कैथल की गौशाला मढाड 360 में कार्यक्रम के दौरान गऊशाला प्रबंधन प्रतिनिधियों को 22 लाख 8 हजार 750 रुपए का चैक वितरण करने उपरांत बोल रही थी। इस दौरान उन्होंने गायों को गुड़ भी खिलाया। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश में जितनी रजिस्टर्ड गौशालाएं हैं, वहां गौवंश की संख्या के आधार पर राशि देने का काम किया गया है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल का प्रयास है कि जितनी भी गौवंश हैं, उनकी देख-रेख व चारे के लिए कोई भी परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया है, जिसके माध्यम से गरीब लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया है। ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों को भी इस यात्रा में कवर किया गया है। इसका उद्देश्य यही है कि पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना। यही नहीं कार्यक्रमों के दौरान लोगों को समस्याओं को सुना गया है और संबंधित अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिए गए कि वे इन समस्याओं का निपटान करें।
उज्ज्वला योजना के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों फ्री गैस-सिलेंडर प्रदान किए गए हैं। भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई गई। ग्रामीण क्षेत्रों में शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर विकास कार्य किए गए हैं और प्रदेश में बदलाव आया है। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कपिल मुनि तीर्थ परिसर में पहुंची और मंदिर में पूजा-अर्चना की। यहां पर सफाई अभियान भी चलाया गया।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया गया है, जिसके अंतर्गत 22 जनवरी तक हर धार्मिक स्थान पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ भी सभी मंत्रीगण, सांसद, विधायक के साथ-साथ आमजन भी इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि काफी संघर्ष के बाद अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Care of cattle and lack of fodder will not be allowed in gaushalas: Kamlesh Dhanda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kaithal, minister of state, women and child development, kamlesh dhanda, prime minister narendra modi, chief minister manohar lal, uniform development, country, state, schemes, welfare, every class, cow sheds, cow family, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved