• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गेहूं का उठान पूरी तरह नहीं होने से व्यापारी और किसान परेशान

Businessman and farmer distressed due to not being fully raised wheat - Kaithal News in Hindi

कैथल । जिले की अनाज मंडियों में गेहूं की फसल की आवक बड़े जोरों से हो रही है । अनाज मंडियां गेहूं की बोरियों से ठसाठस भरी पड़ी है। गेहूं की खरीद एजेंसियों द्वारा गेहूं की बोरियो का सही तरीके से समय पर उठान नहीं करवाने के कारन अनाज मंडियों के अंदर जाना मुश्किल हो रहा है । गेहूं का उठान नहीं होने के कारण किसानों को अनाज मंडी में गेहूं लेकर आने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मौसम के ख़राब होने के डर के कारण किसान जल्दी से जल्दी अपने खेतों से गेहूं की फसल की कटाई करवा कर अनाज मंडी में लाकर बेचना चाहता है ।


कैथल पुरानी अनाज मंडी के पूर्व अध्यक्ष शाम बहादुर खुरानिया और देवेंदर सिंगला ने बातचीत में कहा कि अनाज मंडी से गेहूं के बैगों का समय पर उठान न होने से उन्हें भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने गेहूं की खरीद से पहले यह आश्वा,न दिया था कि चौबीस घंटे के भीतर अनाज मंडी से गेहूं का उठान हो जायेगा और किसान को 72 घण्टे में गेहू का भुगतान हो जायेगा लेकिन इन दोनों में से अभी कुछ भी नहीं हो रहा , जिस के कारण किसान , व्यापारी दोनों परेशान है।

उन्होंने कहा कि गेहूं का उठान बहुत ही धीमी गति से हो रहा है और गेहूं की पेमेंट अभी खरीद एजेंसियो द्वारा व्यापारियों को अदा नहीं की गई। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि अनाज मंडियों से गेहूं के उठान में तेजी लाई जाये और गेहूं की पेमेंट भी जल्द करवाई जाये।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Businessman and farmer distressed due to not being fully raised wheat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kaithal old grain market, kaithal news, kaithal hindi news, haryana hindi news, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved