• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बर्फानी सेवा मंडल द्वारा चंदनवाड़ी में लगाये जाने वाला भंडारा जत्था रवाना

Bhandara Jatha to be planted in Chandanwadi by Avni Seva Mandal - Kaithal News in Hindi

कैथल। भोले बाबा की अमरनाथ यात्रा के शुरू होने से दो तीन दिन पूर्व ही श्रद्धालुओं की सेवा के लिए देश भर से शिव भगतो की टोलिया अमरनाथ यात्रा के रास्ते में भंडारे लगाने के लिए अपने अपने शहरो से जानी शुरू हो जाती है। देश की एक बड़ी धार्मिक संस्था बर्फानी सेवा मंडल कैथल द्वारा चंदनवाड़ी में लगाये जाने वाला 24 वा विशाल भंडारा यहाँ से रवाना हो गया।

बम बम भोले के जयकारो के साथ बर्फानी सेवा मण्डल के सदस्य और शिव भगतो ने भोले बाबा की फूलो से लदी गाड़ी और सामान से भरे अनेको वाहनों के साथ शोभा यात्रा के रूप में कैथल से श्रीनगर के लिएरवाना हुए। बर्फानी सेवा मण्डल द्वारा निकली इस शोभा यात्रा का कैथल शहर , पुण्डरी , ढांड , पेहोवा और इस्मालाबाद के बाजारों से गुजरती हुई श्रीनगर के चंदनवाड़ी ले लिए रवाना हो गई। इन शहरो में शोभा यात्रा का शिव भगतो द्वारा जगह जगह भव्य स्वागत किया गया और श्रद्धालुओं के लिए जगह जगह खानपान की वस्तुओं के स्टाल लगाए गए। बर्फानी सेवा मण्डल के चेयरमैन सुरेंद्र गर्ग बिट्टू ने कहा कि पिछले चौबीस वर्षो से बर्फानी सेवा मंडल कैथल द्वारा हर वर्ष अमरनाथ यात्रा के रास्ते में भोले बाबा के भगतो के लिए विशाल भंडारा लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस विशाल भंडारे में अमरनाथ यात्रा पर जाने आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा के लिए खाने पीने के लिए तरह तरह के व्यंजन, गर्म पानी , बिस्तर , दवाइयां इत्यादि का पूरा प्रबंध किया जाता है।

उन्होंने कहा कि भोले बाबा सब की मनोकामनाएं पूरी करते है। उनका मानना है कि श्रद्धालुओं की सेवा करने वालो पर भोले बाबा की पूरी कृपा बरसती है। उन्होंने सरकार से माँग की है कि अमरनाथ की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सरकार अधिक से अधिक सुविधायो और पूरी सुरक्षा का प्रबंध करे। भोले बाबा के भगत राम चंद्र जडौला ने कहा कि बर्फानी सेवा मंडल से जुड़े सभी भोले बाबा के भगत बड़ी शरधा भावना से हर वर्ष अमरनाथ यात्रा पर विशाल भंडारा लगाकर श्रद्धालुओं की दिनरात सेवा करते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bhandara Jatha to be planted in Chandanwadi by Avni Seva Mandal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, kaithal chandanwadi, bhandara, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved