• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुरजेवाला और चौटाला के गढ़ में दहाड़ेंगे केजरीवाल

Arvind kejriwal roars in Surjewala and Chautala citadel - Kaithal News in Hindi

कैथल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 15 दिसंबर को कैथल में स्कूल-अस्पताल रैली करने जा रहे हैं। यह क्षेत्र कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला का गढ़ कहा जाता है। देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी राजनीतिक दल की तरफ से स्कूल-अस्पताल रैलियां हो रही हैं।



बीजेपी-कांग्रेस-इनेलो को स्कूल-अस्पताल रैलियां करने की चुनौती दे चुके हैं केजरीवाल
इससे पहले की रैलियों में अरविंद केजरीवाल कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो को चुनौती देते हुए कह चुके हैं कि अगर इन तीनों पार्टियों के अंदर हिम्मत है तो वे स्कूल-अस्पताल रैली करके दिखाएं। केजरीवाल ने ये भी कहा है कि ये लोग स्कूल-अस्पताल रैलियां नहीं कर सकते क्योंकि इन्होंने हरियाणा के स्कूलों-अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया है। अरविंद केजरीवाल की गुरुग्राम, फरीदाबाद और नारनौल की स्कूल-अस्पताल रैलियों को जनता की तरफ से जबर्दस्त समर्थन मिला है।


हरियाणा के लोगों को पसंद आ रही है केजरीवाल की आक्रामक शैली
नई राजनीति और नये राजनीतिक प्रयोगों के लिए देश की सियासत में अहम स्थान रखने वाले अरविंद केजरीवाल की सीधी-सपाट शैली हरियाणा की जनता को काफी पसंद आ रही है। इसलिए उनकी रैलियों में भारी भीड़ उमड़ रही है। माना जा रहा है कि केजरीवाल दिल्ली के स्कूलों-अस्पतालों में हुए शानदार बदलावों की बात करते हुए विपक्षी दलों के नेताओं खासकर खट्टर, हुड्डा, सुरजेवाला और चौटाला पर सीधा हमला करेंगे। इन नेताओं से केजरीवाल पूछेंगे कि इतने साल तक सत्ता सुख भोगने के बाद इन सभी ने हरियाणा के स्कूलों-अस्पतालों को ठीक करने का कोई प्रयास क्यों नहीं किया। अपनी स्कूल-अस्पताल रैलियों से पहले अरविंद केजरीवाल हरियाणा के कई हिस्सों में सरकारी स्कूलों का भी दौरा कर चुके हैं। केजरीवाल हरियाणा के खस्ताहाल स्कूलों के लिए खट्टर के साथ-साथ हुड्डा और चौटाला को भी जिम्मेदार ठहराते हैं।


जात-पात की जगह स्कूल-अस्पतालघर में घुसकर विरोधियों पर हमले करने की केजरीवाल की रणनीति हरियाणा में भी स्पष्ट तौर पर सामने आ रही है। अपनी रैलियों में केजरीवाल साफ तौर पर कहते हैं कि हरियाणा में अब तक जाट बनाम गैर-जाट की राजनीति होती रही है। इसको बदलना है। हरियाणा में जाटों को भी अच्छे स्कूल-अस्पताल चाहिए और गैर-जाटों को भी। इसलिए हरियाणा के लोगों को जात-पात की राजनीति करने वालों को सबक सिखाना है और स्कूल-अस्पताल ठीक करने के लिए हरियाणा में अगली सरकार आम आदमी पार्टी की बनानी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Arvind kejriwal roars in Surjewala and Chautala citadel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arvind kejriwal, randeep surjewala, om prakash chautala, political party, rally, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved