• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑनलाइन प्रणाली से तमाम सरकारी योजनाओं में आई पारदर्शी : मुख्यमंत्री

All government schemes become transparent through online system: Chief Minister - Kaithal News in Hindi

कैथल। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कैथल जिले के गांव सांपन खेडी का जनसंवाद 40 से ज्यादा ग्राम पंचायतों के लिए ऐतिहासिक और यादगार बन गया जब सरपंचों ने स्वयं गांवों के विकास सम्बन्धी कार्यों की रूपरेखा का खाका मुख्यमंत्री के सम्मुख रखा।
मुख्यमंत्री ने सभी ग्राम पंचायतों द्वारा सौंपे गए मांग पत्र के एक-एक शब्द को पूरा करने का आश्वासन दिया । इतना ही नहीं जनसंवाद में आम लोगों द्वारा सौंपी गई शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को गांव सांपन खेडी में जनसंवाद कार्यक्रम में कैथल जिले की 40 से ज्यादा पंचायतों की समस्याएं सुन रहे थे। इस जनसंवाद कार्यक्रम में सबसे पहली सौगात बेटी रितिका को दी। इस बेटी के इलाज के लिए मुख्यमंत्री ने अपने ऐच्छिक कोष से 50 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने 9 सालों में समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य किया है और एक-एक गांव और शहर की जरूरतों को जेहन मेंं रखकर विकास कार्य करवाए है। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 साल 6 महीनों में भरपूर विकास कार्य करवाएं गए है।
उन्होंने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि विकास के मामले में हरियाणा अव्वल है और इस सरकार ने आधे बजट में पिछली सरकारों से कई गुणा अधिक विकास कार्य करवाएं है और इस सरकार का 100 फीसदी पैसा समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा है। इस सरकार ने ऑनलाइन प्रणाली से तमाम योजनाओं को पारदर्शी बनाने का काम किया है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 40 ग्राम पंचायतों के 285 लोगों को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सरकार कार्य कर रही है। इस सरकार ने ऑटो मैटिक पेंशन, आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड जैसी सुविधाएं पोर्टल के माध्यम से देने का काम किया है। अभी हाल में ही क्षतिपूर्ति पोर्टल के माध्यम से बाढ़ से सम्बन्धित 12 हजार शिकायतें प्राप्त हुई और एक क्लिक से ही लाभार्थियों के खातों में 5 करोड़ 50 लाख की राशि जमा करवाने का काम किया है। इसके अलावा दयालु योजना के तहत भी लाभार्थियों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाई गई है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी को लागू किया। अब जेबीटी शिक्षकों को भी उनके मनपसंद स्टेशन पर पोस्टिंग दी जाएगी। इस मौके पर हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा, सांसद नायब सिंह सैनी, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा, विधायक लीला राम, चेयरमैन कैलाश भगत, चेयरमैन रणधीर सिंह सहित बड़ी संख्या में सरपंच व ग्रामीण उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All government schemes become transparent through online system: Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kaithal, chief minister manohar lal, public dialogue, sampan khedi, kaithal district, gram panchayats, development works, demand letter, complaints, jan samvad, officials, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved