• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चुनाव ड्यूटी के लिए 67000 सुरक्षाकर्मी तैनात - डीजीपी

67,000 security personel deployed for election duty - Kaithal News in Hindi

कैथल । हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा प्रदेश में 12 मई को होने वाले आम चुनावों को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के सभी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

लोकसभा की 10 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर डीजीपी ने बताया कि पुलिस शांतिपूर्ण और घटना-मुक्त चुनाव करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमने चुनावों की सुरक्षा व्यवस्था में कोई कसर नहीं छोड़ी है। मतदान की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए पिछले सप्ताह मैने स्वयं विभिन्न जिलों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।
उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी के लिए कुल 67,000 पुलिसकर्मी जुटे हैं। सभी रेंज आईजी, पुलिस आयुक्त और जिला एसपी को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने एरिया में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोई कसर न छोड़ें।
सुरक्षा तैयारियों के बारे बताते हुए डीजीपी ने कहा कि चुनाव के दौरान विशेष सुरक्षा व्यवस्था के तौर पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 95 कंपनियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा, प्रदेष में कड़ी चैकसी और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य पुलिस 33340 कर्मी, 11750 होमगार्ड, 8063 विशेष पुलिस अधिकारी और 5788 पुलिस ट्रेनिज को चुनाव ड्यूटी पर लगाया गया है। पुलिसबल द्वारा चुनाव से पहले व मतदान के दिन किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि को नियंत्रित कर कानून व्यवस्था को बनाए रखते हुए अवैध वस्तुओं के इस्तेमाल पर भी पैनी नजर रखी जाएगी।
इसके अतिरिक्त, कानून-व्यवस्था से संबंधित किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए 6 पुलिस महानिरीक्षक, 1 डीआईजी और 12 एसपी स्तर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी विभिन्न जिलों में तैनात किया गया है। चुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन विशेषकर नकदी, शराब व उपहार आदि के वितरण को रोकने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड और निगरानी टीमों द्वारा चैकिंग तेज कर दी गई है।
प्रदेश के लगभग 19425 बूथों में पर्याप्त पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेगें। इसके अलावा, पुलिस ने सीमावर्ती राज्यों के साथ नाके भी लगाए हैं ताकि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके।
डीजीपी ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कानून व्यवस्था को बिगाडने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने प्रदेष के लोगों से बिना किसी भय के अपना वोट डालने की अपील भी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-67,000 security personel deployed for election duty
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dgp dgp manoj yadav, dgp haryana, dgp, haryana news, loksabha elections 2019\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved