• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डबल इंजन सरकार के दोनों इंजन फेल, मरम्मत के लायक भी नहीं रहेः दीपेंद्र हुड्डा

Double engine Government both engines failed, not even repairable: Deepender Hooda - Jind News in Hindi

जींद। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने जींद में कई सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के दौरान कहाकि 9 साल पहले प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी। आज हरियाणा के जो हालात हैं उससे प्रदेश का बच्चा-बच्चा वाकिफ है। उन्होंने तंज कसा कि इस डबल इंजन सरकार के दोनों इंजन फेल हो चुके हैं। अब मरम्मत के लायक भी नहीं रहे। प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। अब चुनाव में साल भर का ही समय बाकी रह गया है। पूरे हरियाणा में परिवर्तन की लहर चल रही है। आगामी चुनाव आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को तय करने वाला होगा।

दीपेंद्र हुड्डा ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का संकल्प बताते हुए कहाकि हाथ से हाथ जोड़ो यानी हरियाणा के हर भाई को प्रेम की डोर से जोड़ो, किसान को एमएसपी गारंटी से जोड़ो, नौजवानों को रोजगार से जोड़ो। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से और बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपए बुढ़ापा पेंशन से जोड़ो। गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट और 2 कमरे के मकान से जोड़ो। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। ओबीसी वर्ग की आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख से जोड़ो, हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले हरियाणा देश में विकास की मिसाल होता था। विकास के हर पैमाने पर देश में सबसे आगे रहता था। पूरे देश में हरियाणा का उदाहरण दिया जाता था। प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, किसान के मान-सम्मान में, खेल और खिलाड़ियों के मान-सम्मान में सबसे आगे था। भाजपा-जजपा सरकार में वो हरियाणा विकास में 19वें नम्बर पर पहुंच गया।
जिस प्रदेश को देश में रोजगार देने वाला प्रदेश होना चाहिए था। उस प्रदेश का नौजवान दर-दर की ठोकरें खा रहा है। सबसे ज्यादा बेरोजगारी का सामना कर रहा है। भर्तियां घोटाले की भेंट चढ़ गयी। भाजपा-जजपा राज में हरियाणा देश भर में भ्रष्टाचार का प्रतीक हो गया है। इतना खुला भ्रष्टाचार कभी नहीं देखा। बीजेपी- जेजेपी का समझौता भ्रष्टाचार और लूट की छूट के आधार पर हुआ था। इनका समझौता लोगों के काम का नहीं, अपनी कमाई कैसे हो इस आधार पर हुआ था। उन्होंने आगे कहा कि महंगाई में हरियाणा सबसे आगे पहुंच गया। हर घर का बजट बिगड़ गया। बीजेपी के विज्ञापनों में महंगाई, बेरोजगारी हुई कम का विज्ञापन चल रहा है। बच्चों के स्कूल बंद हो गए। बड़े-बुजुर्गों की पेंशन काट दी गयी। ऐसा कोई वर्ग नहीं बचा जिसे इस सरकार के खिलाफ सड़कों पर धरने के लिए न बैठना पड़ा हो। गांव की चुनी हुई पंचायतों के प्रतिनिधियों को भी सड़कों पर धरने देने पड़ रहे हैं। प्रदेश विकास की पटरी से उतर गया। अहंकार में चूर इस सरकार ने हर वर्ग को अपमानित करने का काम किया।
दीपेंद्र हुड्डा ने लक्ष्य ग्रामीण विकास ट्रस्ट के कार्यालय का उद्घाटन किया और ट्रस्ट द्वारा छात्राओं के लिए चलायी गयी विशेष मुफ्त बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम का आयोजन बलजीत सिंह रेढू ने किया था। इस अवसर पर विधायक सुभाष देसवाल, पूर्व विधायक परमिंदर ढुल, लक्ष्य ग्रामीण विकास ट्रस्ट के चेयरमैन बलजीत सिंह रेढू, संरक्षक चौ. महेंद्र सिंह नम्बरदार, चौ. बलराम कटवाल, अंशुल सिंगला, महाबीर गुप्ता, रमेश सैनी, प्रमोद सहवाग, प्रदीप गिल, धर्मेन्दर ढुल, सत्तू ढांढा, संदीप सिंह, महाबीर कम्प्यूटर, वीरेंदर गोगड़िया, सतीश शर्मा, पूर्व सरपंच सतीश, जगबीर ढिंगाना, धर्मपाल कटारिया, स्वामी रामवेश, राजू लखीना, दिनेश जोला, विक्रम कुंडू, ओमप्रकाश प्रधान, मंजीत लाठर, मोहित लाठर, अजमेर ढुल, कृष्ण नांगली, दलबीर रेढू, जगत सिंह, सुभाष अहलावत, सुरेश कौशिक, रणधीर सिंह रेढू, जगमाल चहल, विमला, सुखविंदर, अनिल, मंजीत दहिया, सोना ढाका समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Double engine Government both engines failed, not even repairable: Deepender Hooda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: double engine government, mp deepender hooda, jind, haryana, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jind news, jind news in hindi, real time jind city news, real time news, jind news khas khabar, jind news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved