• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डेरे की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के आरोप में पटवारी और कानूनगो को चार्जशीट

Chargesheet to Patwari and Kanugas for blasphemy the land of Dera - Jind News in Hindi

जींद। हरियाणा सरकार ने जिला जींद के गांव दनौदा कलां में डेरे की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के आरोप में पटवारी रामकुमार व कानूनगो सूरजमल को चार्जशीट किया है।
इस सम्बंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जींद के उपायुक्त अमित खत्री ने पटवारी रामकुमार व कानूनगो सूरजमल को नियम-8 के तहत कार्यवाही करते हुए चार्जशीट किया है। इन दोनों कर्मियों द्वारा बरती गई लापरवाही की जांच करने का जिम्मा नरवाना के नायब तहसीलदार को सौंपा है।
हिसार जिला के लितानी गांव निवासी ईन्द्र सिंह ने शिकायत दी थी कि दनौदा कलां में सेवार्थ पटवारी रामकुमार व सूरजमल कानूनगो ने गांव के डेरे की जमीन को गलत तरीके से विरासत का ईन्तकाल कर दिया है। डेरे की यह जमीन पहले कैलाशपूरी महाराज के नाम थी। इसके बाद यह जमीन सोमपूरी महाराज के नाम करवाई गई।
इस काम में गांव के नम्बरदार रमेश व भीम सिंह ने भी पटवारी व कानूनगो का साथ दिया। इस मामले की जांच उपरांत उपायुक्त ने पटवारी व कानूनगो को नियम-8 के तहत चार्जशीट जारी की है और रमेश व भीम सिंह नम्बरदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के लिए नरवाना के तहसीलदार को चि_ी लिख दी है। गौरतलब है कि कानूूनगो व पटवारी ने गलत तरीके से डेरे की जमीन को खुर्द-बुर्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chargesheet to Patwari and Kanugas for blasphemy the land of Dera
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chargsheet, patwari and kanugas, in jind, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jind news, jind news in hindi, real time jind city news, real time news, jind news khas khabar, jind news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved