• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

2030 तक 300 मिलियन टन तक होगा इस्पात का उत्पादन - बीरेंद्र सिंह

Production up to 300 million tonnes by 2030 will be produced - Birendra Singh - Jhajjar News in Hindi

झज्जर। केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश में मौजूदा समय में 85 मिलियन टन स्टील का उत्पादन हो रहा है, हमने 2030 तक उत्पादन को बढ़ाकर 300 मिलियन टन तक करने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों में इस्पात की खपत 200 किलोग्राम प्रति व्यक्ति है, लेकिन हमारे देश में यह केवल 61 किलोग्राम प्रतिव्यक्ति ही है। 2025 तक इस खपत को 61 किलोग्राम से 160 किलोग्राम प्रति व्यक्ति करने के लक्ष्य के साथ इस्पात के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। केंद्रीय इस्तपात मंत्री सोमवार को यहां जिला बार एसोसिएशन के कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हालिया बजट में मौजूदा सरकार ने चार लाख करोड़ रुपए की राशि केवल देश में ढांचागत विकास के लिए रखी है और ढंाचागत विकास में इस्पात एक बड़ा घटक है। उन्होंने बताया कि भविष्य में स्क्रैप से उम्दा स्टील बनाने के दो कारखाने लगाने की भी योजना है। इसमें एक उत्तरी भारत और एक पश्चिमी भारत में स्थापित किया जाएगा।
चौधरी बिरेंद्र सिंह ने सूबे के सत्ता पक्ष के विधायकों की नाराजगाी पर दोहरी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधायको ने दो साल का पूरा लेखा-जोखा देखकर नाराजगी महसूस की है। हालांकि उन्होने ये कहकर अपने शब्दो को कंट्रोल कर लिया कि ये पार्टी के अंदर का मामला है। केन्द्रीय मंत्री चौधरी ने पूरे विश्वास से आखिर में ये कह दिया कि जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Production up to 300 million tonnes by 2030 will be produced - Birendra Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: production up, to 300 million tonnes, by, 2030, will be, produced - birendra singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhajjar news, jhajjar news in hindi, real time jhajjar city news, real time news, jhajjar news khas khabar, jhajjar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved