• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उडन दस्ते की गिरफत में 5 मुन्नाभाई किसी अन्य की जगह परीक्षा दे रहे थे

5 Munnabhai was examining the other in the police cistdy - Jhajjar News in Hindi

झज्जर। राष्ट्रीय ओपन स्कूल की कक्षा 12 वीं की हो रही परीक्षा के दौरान उडनदस्ते ने पांच मुन्नाभाईयो को पकडा है। प्रशासनिक उडन दस्ते में सीटीएम विजय सिंह की टीम ने बुधवार को मॉडल स्कूल में बने परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया । पांच ऐसे छात्रों को पकड़ा जो दूसरों के स्थान पर अग्रेजी के पेपर की परीक्षा दे रहे थे। नगराधीश ने परीक्षार्थियों के पहचान पत्र को चैक किया तो परीक्षार्थियों के फोटो व हस्ताक्षर नहीं मिल रहे थे। नगराधीश ने पांचों से पहचान पत्र के बारे विस्तार से पूछा तो उन्होंने स्वीकार किया कि वे दूसरों के स्थान पर परीक्षा दें रहे हैं।

उडनदस्ते ने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में पांचों परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र से बाहर निकालकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पांचों को कस्टडी में लेकर आगे की पूछताछ शुरू कर दी है। जिला प्रशासन के संज्ञान में आया था कि ओपन स्कूल की परीक्षा में कु छ परीक्षा केंद्रों पर नकल हो रही है। टीम ने तुरंत संज्ञान लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत ओपन के सभी परीक्षा केंद्रों को चैक किया जा रहा है। जिसमें पांच मुन्नाभाई शामिल थे। जिनमे से एक तो फौजी था।

टीम में शामिल नगराधीश ने परीक्षा केंद्र अधीक्षक और परीक्षा केंद्र में तैनात स्टाफ को कड़ी फटकार लगाई और सभी परीक्षार्थियों के फोटो पहचान पत्र व हस्ताक्षर आदि के सही मिलान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगे से परीक्षा केंद्र में नकल रोकने में असमर्थ स्टाफ के खिलाफ भी नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बुधवार को छात्र संजय, अमन कुमार, प्रीतम, रवि व नवीन कुमार के स्थान पर परीक्षा देते हुए दूसरे छात्रों को पकड़ा है। पुलिस जांच में ही सही पता चल पाएगा कि परीक्षार्थी असली थे या नकली। हांलाकि पांचों ने नगराधीश के सामने यह स्वीकारा है कि वे दूसरों के लिए परीक्षा देने आए हैं। हैरानी की बात तो ये है कि स्वयं परीक्षा केन्द्र अधीक्षक शांति बल्हारा को ये तक नही पता था कि कौनसी कक्षा की परीक्षा है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5 Munnabhai was examining the other in the police cistdy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: munnabhai, examining, other person in jhajjar, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhajjar news, jhajjar news in hindi, real time jhajjar city news, real time news, jhajjar news khas khabar, jhajjar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved